Uttarakhand Foundation Day

Uttarakhand Foundation Day : उत्तराखंड राज्य को बने 22 साल हुए पूरे, सीएम ने राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं राजनीति विशेष
News Uttarakhand

Uttarakhand Foundation Day : आज उत्तराखंड राज्य को बने हुए 22 साल पूरे हो चुके हैं। ऐसे में प्रदेशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं राजधानी देहरादून के साथ ही ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में प्रमुख कार्यक्रम हो रहा है जिसमें सीएम धामी और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भी शामिल होंगी।

Uttarakhand Foundation Day : Uttarakhand Foundation Dayशहीदों को श्रद्धांजलि :

आज राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सबसे पहले शहीद स्थल पहुंचे। जहां उन्होंने उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य आन्दोलनकारियों के संघर्ष से ही हमें उत्तराखण्ड राज्य मिला है और हम उनके सपने के अनुरूप राज्य के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं साथ ही उन्होने बधाई देते हुए लिखा कि “समस्त प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! आज के दिन ”युवा उत्तराखण्ड” अपनी स्थापना के 22 वर्ष पूर्ण कर चुका है और हम प्रगति के पथ पर अग्रसर होते हुए नित नए लक्ष्यों को प्राप्त कर रहें हैं।”

 

Uttarakhand Foundation Day : देहरादून पुलिस लाइन में रैतिक परेड की जा रही है जिसमें सीएम धामी शामिल हुए और राज्यपाल ले.जनरल गुरमीत सिंह ने रैतिक परेड की सलामी ली। वहीं राज्य स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के साथ ही कई केन्द्रीय नेताओं ने बधाई दी।

 

 

ये भी पढ़ें :  हिमाचल विधानसभा चुनाव का प्रचार हुआ तेज, मैदान में उतरे सीएम धामी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.