Uttarakhand Vidhansabha Election 2022

Uttarakhand Vidhansabha Election 2022 : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 ​यादगार के साथ ही दिलचस्प भी रहा

उत्तराखंड अल्मोड़ा उत्तरकाशी उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं चमोली चम्पावत टिहरी गढ़वाल देवभूमि पोलखोल देहरादून नैनीताल पिथौरागढ़ पौड़ी गढ़वाल बागेश्वर मिशन २०२२ रुद्रप्रयाग विशेष शख्सियत हरिद्वार
News Uttarakhand

Uttarakhand Vidhansabha Election 2022 : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है। जहां एक बार फिर भाजपा प्रदेश में सत्ता की कुर्सी में बैठने जा रही है। तो इस बार का विधानसभा चुनाव काफी मायनों में ​यादगार रहने के साथ ही दिलचस्प भी रहा। बता दें कि 2022 का चुनाव कोरोना के साये में हुआ तो वहीं इस चुनाव में नेताओं की बयानबाजी से लेकर धार्मिक राजनीति भी जमकर देखने को मिली। उधर यह प्रदेश का पहला ऐसा विधानसभा चुनाव रहा जिसमें हरक सिंह रावत चुनाव नहीं लड़े।

Uttarakhand Vidhansabha Election 2022

नेताओं की बयानबाजी :

Uttarakhand Vidhansabha Election 2022 : जैसे-जैसे चुनाव निर्णायक दौर में पहुंचा तो वहीं नेताओं की अलग—अलग बयानबाजी देखने को मिली। जिस पर भाजपा ने तुष्टिकरण के मुद्दे पर कांग्रेस को असहज करने की कोशिश की। तो वहीं कांग्रेस ने भी तीन-तीन मुख्यमंत्री बदलने को लेकर बनाए गए तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा मुद्दे से भाजपा को घेरा साथ ही आम आदमी पार्टी ने भी आध्यात्मिक राजधानी से लेकर मुफ्त बिजली गारंटी की सियासत​ की इसके अलावा राजनीतिक दलों ने अपने—अपने थीम सांग्स बनाए।

Uttarakhand Vidhansabha Election 2022 : 

Uttarakhand Vidhansabha Election 2022

दलबदल : 

विधानसभा चुनाव 2022 में दलबदल भी देखने को मिला। भाजपा के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, हरक सिंह रावत कांग्रेस में चले गए साथ ​ही ओम गोपाल रावत और टिहरी विधायक धन सिंह नेगी ने भाजपा से बगावत की और कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा। तो वहीं कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, कांग्रेस नेता दुर्गेश्वर लाल ने भाजपा में चले गए।

Uttarakhand Vidhansabha Election 2022

हरक सिंह रावत : 

Uttarakhand Vidhansabha Election 2022 : इस चुनाव को हरक सिंह रावत के लिए भी याद किया जाएगा। यह पहला चुनाव है, जिसमें हरक नजर नहीं आए साथ ही चैंपियन और कर्णवाल भी इस बार चुनावी से बाहर दिखे। हालांकि चैंपियन की जगह उनकी पत्नी कुंवररानी देवयानी को बीजेपी ने टिकट दिया था।

ये भी पढ़ें : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

Leave a Reply

Your email address will not be published.