Uttarkashi Avalanche

Uttarkashi Avalanche : द्रौपदी का डांडा 2 पर्वत में राहत बचाव कार्य जारी, सीएम धामी ने किया हवाई सर्वेक्षण

उत्तराखंड राजनीति हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Uttarkashi Avalanche : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज उत्तरकाशी पहुंचे जहां उन्होंने द्रोपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी में हिमस्खलन की चपेट में आए नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) उत्तरकाशी के प्रशिक्षणार्थियों के लिए चल रहे बचाव एवं राहत कार्यों का हवाई सर्वेक्षण कर जायजा लिया। इससे पहले सीएम धामी ने आईटीबीपी गेस्ट हाऊस मातली में अधिकारियों की बैठक लेते हुए घटना स्थल की जानकारी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहे।

 

Uttarkashi Avalanche

Uttarkashi Avalanche : सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

सीएम धामी ने द्रोपदी का डांडा 2 पर्वत में घटित घटना के प्रत्यक्षदर्शी प्रशिक्षक आकाश सराफ का हालचाल जाना और घटना स्थल की जानकारी ली। इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को राहत बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए और साथ ही घायलों का बेहतर इलाज करने के भी निर्देश दिए। बता दें कि मंगलवार को सीमांत जनपद उत्तरकाशी में द्रौपदी का डांडा 2 पर्वत चोटी के पास हिमस्खलन की चपेट में 44 पर्वतारोही आ गए। जिनमें से 14 को बचाया गया।

Uttarkashi Avalanche

Uttarkashi Avalanche : उधर हस हादसे के बाद से ही एसडीआरएफ और आईटीबीपी की टीम लगातार रेस्क्यू अभियान में जुटी हुई है। टीम द्वारा 20 अन्य पर्वतारोहियों को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान जारी है जबकि अब तक 10 लोगों के शव बरामद किए जा चुके है।

 

Uttarkashi Avalanche

ये भी पढ़ें : दुर्घटनास्थल पहुंचे सीएम धामी, बस हादसे की ली संपूर्ण जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.