Veer Bal Diwas

Veer Bal Diwas : उत्तराखंड में धूमधाम से मनाया गया वीर बाल दिवस, सीएम ने भी वीरों को याद कर कही ये बात

उत्तराखंड उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं राजनीति
News Uttarakhand

Veer Bal Diwas : उत्तराखंड में वीर बाल दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस उपलक्ष में उधम सिंह नगर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान सीएम धामी ने कहा कि वीर बाल दिवस हमें और हमारी आने वाली पीढ़ी को साहिबजादों के शौर्य, साहस और उनके पराक्रम से अवगत करवाता है।

 

Veer Bal Diwas

Veer Bal Diwas : पीढ़ी महत्व को जानेगी

उधम सिंह नगर में वीर बाल दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की। इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने वीरों की गाथा का गुणगान करते हुए कहा कि यह दिन हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है जो हमें हमारे साहिबजादों के पराक्रम, शौर्य और वीरता की याद दिलाता है। यही नहीं सीएम ने यह भी कहा कि इस दिवस को याद करके हमारी आने वाली पीढ़ी भी साहिबजादों को याद करेगी और प्रेरणा लेगी। इस अवसर पर प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि श्री गुरु गोविंद सिंह जी ने अपने धर्म की रक्षा के लिए अपने पूरे परिवार को कुर्बान कर दिया लेकिन अपना धर्म नहीं छोड़ा।

Veer Bal Diwas

Veer Bal Diwas

Veer Bal Diwas : सीएम ने कहा कि आज बाल शहीद दिवस के दिन हम गुरु गोविंद सिंह जी और उनके चार पुत्रों को नमन करते हैं। बता दें कि इस अवसर पर उत्तरांचल पंजाबी महासभा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को गुरु गोविंद सिंह जी एवं उनके चार साहिबजादे का प्रतीक चिन्ह भेंट कर उनका भव्य स्वागत सम्मान किया। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि धर्म और राष्ट्र के लिए बलिदान और त्याग करने वाले अमर शहीदों को आने वाली पीढ़ी हर समय याद रखेगी तथा उनसे प्रेरणा लेगी।

 

Veer Bal Diwas

ये भी पढ़ें : देहरादून के बाद तीन और मेडिकल कॉलेजों में होगी जीनोम सीक्वेंसिंग, सरकार करेगी लैब स्थापित

Leave a Reply

Your email address will not be published.