War Of Words

War Of Words : चुनावों को लेकर सियासत तेज, कांग्रेस और भाजपा में जुबानी हमले शुरू

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून पर्यटन राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

War Of Words : उत्तराखंड में आगामी चुनावों को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस—भाजपा दोनों ही पार्टीयां चुनाव को लेकर तैयारियों का दावा कर रही है ऐसे में जहां कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि इस बार कांग्रेस पिछली गलतियों को दोहराने के मूड में नहीं है तो वहीं भाजपा पिछली बार की तरह ही इस बार भी ऐतिहासिक जीत का दावा कर रही है।

 

War Of Words

War Of Words : तैयारियों का दावा

उत्तराखंड में भले ही अभी चुनाव की तिथि घोषित नहीं हुई है लेकिन उससे पहले ही प्रदेश की दोनों दिग्गज पार्टियों ने तैयारियां तेज़ करने के साथ ही एक दूसरे पर जुबानी हमले बोलने शुरू कर दिए हैं।

कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा है कि सरकार ने जो जनता से महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को लेकर दावे—वादे किए थे उनमें से एक भी चुनावी वादा सरकार ने जनता से पूरा नहीं किया है इसके उलट भाजपा सरकार के राज में लगातार महिला अपराधों में बढ़ोतरी हो रही है बेरोजगार युवा सड़को पर हैं।

भ्रष्टाचार चरम पर है ऐसे में जनता इन सभी जुलमों का बदला भाजपा से चुनाव में जरूर लेगी। यही नहीं उन्होंने यह भी साफ किया है कि कांग्रेस ने पिछले निकाय चुनाव में पार्षदों को पार्टी का सिंबल ना देकर बड़ी गलती की थी लेकिन अब कांग्रेस इस गलती को दोबारा नहीं दोहराएगी और इस बार पार्षद चुनाव में पार्टी के सिंबल के साथ ही चुनाव लड़ेंगे।

War Of Words

War Of Words

यही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि कांग्रेस चुनाव को लेकर पूरी तरीके से तैयार है लेकिन भाजपा चुनाव को लेकर घबराई हुई है। तभी तो सरकार लोकसभा चुनाव के बाद निकाय चुनाव कराना चाह रही है। तो वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस की इस बात पर कड़ा जवाब दिया है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हेमंत द्विवेदी ने साफ किया है कि चुनाव कराना चुनाव आयोग का काम है और जो चुनाव की प्रक्रिया होगी उसी अनुसार प्रदेश में चुनाव आयोजित कराए जाएंगे।

यही नहीं उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि राज्य के अंदर कांग्रेस का कोई अस्तित्व नहीं बचा है क्योंकि कांग्रेस अब भारत मुक्त हो चुकी है। यही नहीं उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि इस बार भी भाजपा पिछली बार की ऐतिहासिक जीत को दोहराने के लिए तैयार है।

War Of Words

 

War Of Words : बहरहाल कांग्रेस और भाजपा में से किसका कथन कितना सटीक साबित होता है ये तो चुनावी परिणाम के बाद ही पता लगेगा लेकिन जिस प्रकार से दोनों ही पार्टी के नेता एक दूसरे पर बयानबाजी कर रहे हैं उसने माहौल में और ज्यादा गरमाहट जरूर पैदा कर दी है।

 

ये भी पढ़ें : अक्षय कुमार ने किए जागेश्वर और बदरीनाथ धाम के दर्शन, भोले की भक्ति में दिखे लीन

Leave a Reply

Your email address will not be published.