Weather Alert For Uttarakhand

Weather Alert For Uttarakhand : मौसम विभाग का पूर्वानुमान, आने वाले दिनों में गर्मी से मिल सकती है रा​​हत, बारिश के साथ ही चलेंगी तेज़ हवाएं

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून
News Uttarakhand

Weather Alert For Uttarakhand  : उत्तराखंड में पड़ रही भीषण गर्मी के बाद अब एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। बीते रोज़ से हो रही बारिश ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई है। वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने भी राज्य के लिए आॅरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड में 24 से 26 मई तक मौसम ख़राब रहने वाला है। तो वहीं 27 मई को भी ऐसे ही मौसम परेशानी खड़ी कर सकता है।

Weather Alert For Uttarakhand

ये भी पढ़ें : संचालन से पहले वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ ट्रायल, देहरादून से दिल्ली रवाना

 

Weather Alert For Uttarakhand  : 30 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने आॅरेंज अलर्ट जारी किया है। जारी चेतावनी के अनुसार उत्तराखंड में 24 से 26 मई तक मौसम खराब रहने की सभावना है। वहीं दूसरी तरफ 27 मई को विभाग द्वारा मौसम शुष्क रहने की उम्मीद जताई है।

Weather Alert For Uttarakhand  :

Weather Alert For Uttarakhand

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक आने वाले दिनों में ओलावृष्टि, बारिश, बिजली चमकने और 30 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती है जिसके लिए हमारे द्वारा आॅरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यही नहीं उन्होंने सभी जिलों के डीएम एवं आपदा प्रबंधन अधिकारियों से अलर्ट रहने के लिए कहा है। इसके अलावा उन्होंने चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों से भी सर्तकता बरतने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.