Wine Sale In Haridwar

Wine Sale In Haridwar : धर्मनगरी में 327 करोड़ की शराब गटक गए लोग, आंकड़ों ने किया हैरान

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल हरिद्वार
News Uttarakhand

Wine Sale In Haridwar : उत्तराखंड को जब भी राजस्व देने की बात सामने आती है तो हरिद्वार अक्सर आगे रहता हैं। ऐसे में आबकारी विभाग ने इस सत्र के जा आंकड़े जारी किए है उसके अनुसार हरिद्वार में लोग अभी तक 327 करोड़ की शराब गटक गए है।

 

Wine Sale In Haridwar

Wine Sale In Haridwar : सरकार के लक्ष्य को किया पार

प्रदेश सरकार को सबसे ज्यादा राजस्व जिससे मिलता है वो है शराब। हर साल शराब से सरकार के राजस्व में भारी इजाफा देखने को मिलता है। इस सत्र में भी शराब बिक्री के जो आंकड़े सामने आए हैं वह हैरान कर देने वाले हैं। प्रदेश के कई जनपदों में जहां लोग करोड़ों रुपए की शराब गटक गए है तो वहीं हरिद्वार में अब तक 327 करोड़ की शराब की बिक्री हुई है। हरिद्वार के जिला आबकारी अधिकारी प्रभा शंकर मिश्रा का कहना है कि शराब से जनवरी तक 327 करोड़ का राजस्व स साल हुआ है।

Wine Sale In Haridwar

उन्होंने कहा कि वर्ष 2021—22 में 321 करोड़ का राजस्व हरिद्वार से मिला था जबकि इस वर्ष 15 से 20% बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में 130 ठेके हैं जिसमें देशी के 78 ठेके और 52 ठेके इंग्लिश वाइन शॉप के है। बता दे कि उत्तराखंड में शराब से सरकार को हर साल मोटा राजस्व मिलता है और इस साल सरकार के निर्धारित लक्ष्य से अधिक हरिद्वार में शराब बिक्री हुई है।

 

Wine Sale In Haridwar

 

ये भी पढ़ें : बेहरमी पति ने पत्नी को रॉड से पीटा, बच्चों को किया अधमरा

Leave a Reply

Your email address will not be published.