World AIDS Day

World AIDS Day : विश्व एड्स दिवस पर प्रदेशवासियों को धामी सरकार की सौगात

उत्तराखंड देहरादून राजकाज
News Uttarakhand

World AIDS Day :  राजधानी देहरादून में विश्व एड्स दिवस के मौके पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की और स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत के साथ ही स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कई अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम धामी ने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर सीएम धामी ने एड्स से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने वालों को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया।

World AIDS Day

मुफ्त में ऑपरेशन :

World AIDS Day :  इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को सौगात देते हुए ऐलान किया कि राज्य में एक लाख लोगों का मुफ्त में मोतियाबिंद ऑपरेशन किया जायेगा और उनको चश्मे भी दिए जायेंगे साथ ही अस्पतालों में डाइबिटीज के मरीजों को इंसुलिन के इंजेक्शन भी फ्री में लगााये जाएंगे। वहीं सीएम धामी ने अपने संबोधन में कहा कि,

World AIDS Day :

World AIDS Day

World AIDS Day :  आज विश्व एड्स दिवस के दिन हमें एड्स जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों के साथ एक जुट होकर खड़ा होना चाहिए। जनता को एचआईवी के बारे में स​ही जानकारी और पूरा इलाज देने के लिए लगातार प्रयास करने चाहिए साथ ही एड्स को लेकर पूरे दूरस्थ गांव और इलाकों में जागरूकता अभियान भी चलते रहना चाहिए।

World AIDS Day

ये भी पढ़ें : आईएएस दीपक रावत को मिली कुमाऊं कमिश्नर की जिम्मेदारी, जानें कौन हैं दीपक रावत

Leave a Reply

Your email address will not be published.