28th Anniversary Of Mussoorie Shooting

28th Anniversary Of Mussoorie Shooting : मसूरी गोलीकांड की 28 वीं बरसी आज , सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून राजकाज विशेष
News Uttarakhand

28th Anniversary Of Mussoorie Shooting : आज मसूरी गोलीकांड को 28 साल पूरे हो गए हैं। लेकिन आज भी लोग उस दिन के दर्दनाक गोलीकांड के जख्मों को भूल नहीं पाए हैं। वहीं सीएम धामी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

28th Anniversary Of Mussoorie Shooting :

28th Anniversary Of Mussoorie Shooting

दर्दनाक गोलीकांड : 

2 सितंबर 1994 की सुबह मसूरी की हसीन वादियों में दर्दनाक गोलीकांड लेकर आई थी। जिसके जख्मों को राज्य आंदोलनकारी और लोग आज तक नहीं भूल पाए हैं। मसूरी गोलीकांड में पुलिस की बर्बरता से सभी की रूह कांप गई थी। पुलिस ने निहत्थे आंदोलनकारियों पर लगातार गोलियां चलाई थी, इतना ही नहीं महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा था, उन्होंने महिलाओं के साथ ही बच्चों पर भी ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थी साथ ही आज का दिन मसूरी के इतिहास के लिए काला दिन माना जाता है। उत्तराखंड को अलग राज्य बनाने के लिए कई आंदोलनकारियों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी।

28th Anniversary Of Mussoorie Shooting

28th Anniversary Of Mussoorie Shooting : वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि “मसूरी गोलीकांड की 28वीं बरसी पर उत्तराखण्ड राज्य निर्माण हेतु अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को शत्.शत् नमन। हमारी सरकार राज्य आंदोलनकारियों के स्वप्न के अनुरूप विकसित व सशक्त उत्तराखण्ड बनाने के लिए संकल्पित है।”

28th Anniversary Of Mussoorie Shooting

ये भी पढ़ें :  बडे़ खतरे को न्योता दे रहा ये पैदल झूला पुल , जिलाधिकारी के निर्देश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.