The Bridge Is Inviting Great Danger

The Bridge Is Inviting Great Danger : बडे़ खतरे को न्योता दे रहा ये पैदल झूला पुल , जिलाधिकारी के निर्देश जारी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं टिहरी गढ़वाल देवभूमि पोलखोल पर्यटन पौड़ी गढ़वाल राजकाज लाइफस्टाइल विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

The Bridge Is Inviting Great Danger : पौड़ी और टिहरी जिले को आपस में जोडता देवप्रयाग का पैदल झूला अब किसी बडे़ खतरे को न्योता दे रहा है। भागीरथी नदी के ऊपर बना ये पुल अंग्रेजो के शासन काल में बनाया गया था। लेकिन पैदल झूला पुल की मरम्मत सही समय पर न होने के कारण अब इस पैदल पुल की हालात काफी जर्जर हो चुकी है।

The Bridge Is Inviting Great Danger : 

The Bridge Is Inviting Great Danger

 

दरअसल देवप्रयाग के 30 गांवों की आवाजाही इसी पुल से होती है। इस पैदल पुल की आखिरी मरम्म्त सन 1895 में हुई थी। इसके बाद से पुल की सुद्ध तक लेने की जहमत न ही लोक निर्माण विभाग ने उठाई न ही जिला प्रशासन ने ऐसे में अब इस पैदल झूला पर पैदल यातायात को असुरक्षित बताते हुए लोक निर्माण विभाग ने महज एक चेतवानी बोर्ड लगाकर खानापूर्ति कर डाली यहां इस पुल से लोगों की आवाजाही को रोकने के लिये कोई भी उचित कदम अब तक नहीं उठाये गये हैं।

The Bridge Is Inviting Great Danger : 

जिससे पुल से गुजरना किसी खतरे से खाली नहीं। वहीं इस गंभीर मामले का संज्ञान जिलाधिकारी ने लेते हुए एक तकनीकी विशेषज्ञो की टीम का गठन कर पुल की वास्तिविक स्थिति को जांचने के निर्देश दे दिये हैं।

The Bridge Is Inviting Great Danger

The Bridge Is Inviting Great Danger : जिलाधिकारी ने बताया कि तकनीकी विशेषज्ञों की टीम को मौके पर भेजा जायेगा जो पुल का मुआयाना करेगी। तब तक के लिये एक टीम पुल पर नजर भी रखेगी जिससे पुल पर भारी संख्या में लोगों की आवाजाही न हो। वहीं पुल की वाकई स्थिति की जांच रिर्पोट आने के बाद तत्काल ही गंभीर फैसले लिये जायेंगे। हालांकि इस पैदल पुल के बंद होने पर इस क्षेत्र के लोगों को 3 से 4 किलोमीटर का सफर भी तय करना पड सकता है। फिलहाल पुल की स्थिति को जांचने के निर्देश जिलाधिकारी ने दे दिये हैं।

The Bridge Is Inviting Great Danger

ये भी पढ़ें : विधानसभा में हुई नियुक्तियों की होगी जांच ,सीएम धामी का धाकड़ फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published.