Baba's Doli In Kedar Dham Today

Baba’s Doli In Kedar Dham Today : केदारनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले आज अपने धाम पहुंचेगी बाबा की डोली, कल 6.25 पर खुलेंगे कपाट

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति पर्यटन रुद्रप्रयाग विशेष
News Uttarakhand

Baba’s Doli In Kedar Dham Today : उत्तराखंड के चार धामों में से एक केदारनाथ धाम के कपाट 6 मई को खुलने हैं, ऐसे में केदारनाथ की चल उत्सव विग्रह डोली बुधवार को अपने अंतिम पड़ाव गौरीकुंड पहुंच गई है और आज केदारनाथ भगवान की पंचमुखी डोली अपने धाम पहुंचेगी। जिसके बाद 6 मई को 6:25 पर केदारनाथ मंदिर के कपाट विधि विधान के साथ श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे।

Baba’s Doli In Kedar Dham Today : 

Baba's Doli In Kedar Dham Today

बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ हो गया है चारधाम यात्रा का आगाज़ : 

भगवान बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ ही उत्तराखंड में चार धाम यात्रा का आगाज हो गया है और अब 6 मई को बाबा केदार के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को बाबा केदार की पंचमुखी डोली अपने धाम पहुंचेगी। जिसके बाद 6 मई को सुबह 6:25 पर भगवान केदारनाथ के कपाट श्रद्धालुओं के लिए विधि विधान के साथ खोल दिए जाएंगे।

Baba's Doli In Kedar Dham Today

पिछले 2 साल से कोरोना के चलते सूक्ष्म रूप से पहुंचाई जा रही थी डोली : 

Baba’s Doli In Kedar Dham Today : बता दें कि पिछले 2 साल से कोरोना के चलते भगवान केदारनाथ की डोली सूक्ष्म रूप से धाम तक पहुंचाई जा रही थी जिसमें कुछ ही लोग शामिल हो रहे थे लेकिन इस बार पंच केदार गद्दीस्थल ओमकारेश्वर मंदिर से गौरीकुंड तक डोली ले जाते समय भक्तों में काफी उत्साह देखा गया और भगवान केदारनाथ के जयकारों के साथ डोली को ओमकारेश्वर मंदिर से गौरीकुंड तक पहुंचाया गया।

Baba's Doli In Kedar Dham Today

ये भी पढ़ें : हल्द्वानी में 8 मई को होगा चैंपियनशिप का आयोजन, मिस्टर उत्तराखंड, मिस्टर कुमाऊं, मिस्टर हल्द्वानी का होगा चयन

Leave a Reply

Your email address will not be published.