Inauguration Of Centralized Kitchen

Inauguration Of Centralized Kitchen : प्रदेश की सबसे बड़ी केंद्रीयकृत रसोई का सीएम धामी ने किया शुभारंभ

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज लाइफस्टाइल विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Inauguration Of Centralized Kitchen : आज राजधानी देहरादून में प्रदेश की सबसे बड़ी रसोई का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया यह रसोई देहरादून के सुद्धोवाला में खोली गई है। जिसके जरिए 120 सरकारी विद्यालयों के लगभग 15500 छात्र-छात्राओं को मिड डे मील उपलब्ध होगा।

Inauguration Of Centralized Kitchen

Inauguration Of Centralized Kitchen :

केंद्रीयकृत रसोई का शुभारंभ : 

राज्य सरकार से अक्षय पात्र और हंस फाउंडेशन संस्था के सहयोग से सबसे बड़ी केंद्रीयकृत रसोई का शुभारंभ किया गया। इस रसोई के जरिए हर रोज 35000 छात्र छात्राओं को पीएम पोषण कार्यक्रम के तहत मिड डे मील में परोसा जाएगा। रसोई लगभग 2 एकड़ भूमि में 10 करोड़ की लागत से बनाई गई है। जिसका उद्देश्य है कि कोई भी बच्चा कुपोषण या भूख के कारण शिक्षा से वंचित ना रहे।

 

Inauguration Of Centralized Kitchen : 

इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि 63वें केन्द्रीयकृत मिड डे मील रसोई का शुभारंभ किया। इस किचन के माध्यम से देहरादून समेत आस-पास के क्षेत्रों के 120 सरकारी विद्यालयों के 15 हज़ार से भी अधिक बच्चों को स्वादिष्ट एवं पौष्टिक भोजन मिलेगा।

Inauguration Of Centralized Kitchen

Inauguration Of Centralized Kitchen : इस रसोई में आधुनिक मशीनों के द्वारा भोजन बनाया जाएगा। बता दें कि इन मशीनों से एक बार में ही 1 कुंटल आटा , 100 किलो चावल और 1200 लीटर दाल बन पायेगी। इस रसोई में खाना बनाने और उसकी आपूर्ति करने के लिए 150 कर्मी तैनात किए जाएंगे।

Inauguration Of Centralized Kitchen

ये भी पढ़ें :  बोल बम के जयकारों से गूंज रहा हरिद्वार, एडवांस कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published.