Children Evicted From Property

Children Evicted From Property : माता पिता का ध्यान ना रखने पर बच्चे हुए संपत्ति से बेदखल

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल राजकाज लाइफस्टाइल विशेष हरिद्वार
News Uttarakhand

Children Evicted From Property : हरिद्वार की एक अदालत ने बुजुर्ग मां-बाप का ध्यान रखने पर बच्चों के खिलाफ फैसला लेते हुए मिसाल पेश की है। एसडीएम कोर्ट ने बुजुर्ग माता-पिता का ख्याल न रखने पर बच्चों को संपत्ति से बेदखल कर दिया है इसके अलावा मकान खाली करने के भी आदेश जारी कर दिए हैं।

Children Evicted From Property : 

Children Evicted From Property

बच्चों से प्रताड़ित बुजुर्ग :

दरअसल हरिद्वार में 6 बुजुर्ग दंपतियों ने अपने बच्चों से प्रताड़ित होने पर उनके खिलाफ एसडीएम कोर्ट में वाद दायर की थी। बुजुर्ग दंपति का कहना है यह बच्चे माता-पिता का सहारा बनने की वजह है उन्हें परेशान करते थे और खाना भी नहीं देते हैं। इतना ही नहीं सड़कों पर बेसहारा छोड़ देते हैं। इसके अलावा उन्हें प्रताड़ित भी किया जाता है। जिससे परेशान होकर उन्होंने कोर्ट में वाद दायर की है।

Children Evicted From Property

Children Evicted From Property : तो वहीं हरिद्वार के एसडीएम पूरन सिंह राणा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए फैसला सुनाया कि बच्चे चल और अचल दोनों संपत्तियों से बेदखल होंगे इसके साथ ही एक महीने में मकान भी खाली करेंगे। दरअसल माता-पिता और वरिष्ठ नागरिक भरण पोषण और कल्याण अधिनियम के मुताबिक ऐसी स्थिति में रहने वाले बुजुर्ग कोर्ट में बच्चों के खिलाफ वाद दायर कर सकते हैं जिससे उन्हें इंसाफ जरूर मिलेगा।

Children Evicted From Property

ये भी पढ़ें : गश्त कर रही पुलिस पर बदमाशों का धावा, हिरासत से छुड़ाया बदमाश

Leave a Reply

Your email address will not be published.