Bans iIllegal Storage Of Straw

Bans Illegal Storage Of Straw : राज्य में भूसे के अवैध भंडारण पर कैबिनेट मंत्री ने लगाई रोक

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Bans Illegal Storage Of Straw : पशु के सूखे चारे के रूप में इस्तेमाल होने वाले भूसे पर उत्तराखंड सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। राज्य के कैबिनेट मंत्री और पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने भूसे की कीमतों में उछाल को देखते हुए अनावश्यक भंडारण और प्रदेश से बाहर भेजने पर रोक लगाई है। जिसके लिए उन्होंने आदेश जारी करते हुए सख्त निर्देश भी दिए हैं।

Bans Illegal Storage Of Straw : 

Bans iIllegal Storage Of Straw

आदेश जारी : 

सौरभ बहुगुणा ने सभी जिलाधिकारियों को भूसे के अनावश्यक भंडार और बाहर बेचने पर रोक लगाने के लिए आदेश जारी किए हैं। उन्होंने भूसे को उद्योगों में इस्तेमाल किए जाने के निर्देश के साथ ही अगले 15 दिनों तक भूसे की खरीद पर रोक लगाई है। इसके अलावा सौरभ बहुगुणा ने विभाग के अधिकारियों को आदेश के ना मानने पर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए हैं।

Bans iIllegal Storage Of Straw

Bans Illegal Storage Of Straw : दरअसल सौरभ बहुगुणा का कहना है की हरियाणा और अन्य राज्यों द्वारा उसे पर रोक के बाद उत्तराखंड में भूसे की कमी हो रही है और ये मामला उनके संज्ञान में आने के बाद अनावश्यक भंडार पर रोक लगाई गई है। इसके साथ ही जारी किए गए आदेश में कहा गया है की भूसे को ईटा भट्टा और किसी अन्य उद्योग में इस्तेमाल नहीं किया जाएगा और इसके साथ भूसे को बाहरी राज्यों में बेचने के लिए भी तत्काल रोक लगी है।

Bans iIllegal Storage Of Straw

ये भी पढ़ें : जंगली सूअरों के चंगुल में फंसा गुलदार, तबाड़तोड़ गुलदार पर कर रहे वार, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.