Cancellation Of Assembly Recruitment

Cancellation Of Assembly Recruitment : विधानसभा भर्ती रद्द करने की अटकलों के बीच स्पीकर ऋतु खंडूड़ी के संकेत

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज रोजगार विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Cancellation Of Assembly Recruitment : राज्य में इन दिनों विधानसभा बैकडोर भर्ती मामले में सियासत गरमाई हुई है। जहां मामले में काग्रेंस लगातार सरकार पर हमलावर हो रही है।

वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को पत्र लिखकर हाई लेवल जांच करने का आग्रह भी किया है। ऐसे में कयास लगाये जा रह हैं कि विधानसभा में हुई नियुक्तियों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी सख्त रुख अपना सकती है।

Cancellation Of Assembly Recruitment : 

Cancellation Of Assembly Recruitment

सर्वदलीय जांच कमेटी :

सीएम धामी के आग्रह के बाद अब विधानसभा में विवादित नियुक्तियों पर तलवार लटक रही है। कहा जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी बैकडोर भर्तियों की जांच के आदेश दे सकती है। वहीं स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने इन भर्तियों पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का पत्र मिलने की पुष्टि की और कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है ऐसे में विधिक राय लेने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो विधानसभा में भाजपा और कांग्रेस के शासनकाल में हुई नियुक्तियों में अनियमितता को लेकर राज्य सरकार के बाद अब वर्तमान स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने सख्त रुख अपनाने के संकेत दे दिए हैं।

Cancellation Of Assembly Recruitment

Cancellation Of Assembly Recruitment : ऐसे में अब माना जा रहा है कि पूर्व अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल और प्रेमचंद अग्रवाल के कार्यकाल में की गई भर्तियों को निरस्त हो सकती हैं और इसके लिए लेकर कानूनी राय भी ली जा रही है। कहा तो ये भी जा रहा है कि इन भर्तियों को लेकर ऋतु खंडूड़ी सर्वदलीय जांच कमेटी भी बना सकती हैं।

Cancellation Of Assembly Recruitment

ये भी पढ़ें :  उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की भर्तियों पर प्रबंधन की सफाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.