Concern Of Education Department

Concern Of Education Department : शिक्षा विभाग की बढ़ी चिंता , एलटी भर्ती परीक्षा पर उठ रहे सवाल

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज रोजगार विशेष
News Uttarakhand

Concern Of Education Department : उत्तराखण्ड में एलटी भर्ती परीक्षा पर गड़बडी़ के सवाल उठ रहे हैं। जिससे शिक्षा विभाग की चिंता बढ़ गई है। बता दें कि एलटी भर्ती प्रकिया पूरी होेने के बाद शिक्षा विभाग को उम्मीद थी कि प्रदेश के पहाडी़ जिले में शिक्षकों की कमी दूर हो सकेगी। लेकिन इस भर्ती प्रकिया पर भी अब सवाल उठने लगे हैं।

Concern Of Education Department : 

Concern Of Education Department

दरअसल राज्य में काफी लंबे समय से शिक्षकों की कमी हो रही है। ऐसे में गढवाल मण्डल के अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर बिष्ट का कहना है कि खासतौर पर पहाडी़ जिले में शिक्षकों की भारी कमी है। जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। कयास लगाये जा रहे थे कि एलटी भर्ती परीक्षा होने के बाद शिक्षकों की कमी दूर हो जायेगी। लेकिन अगर एलटी भर्ती प्रकिया विवादों में घिरी तो विद्यालयों को शिक्षकों के लिये अभी और लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

Concern Of Education Department

Concern Of Education Department : हालांकि गढ़वाल मण्डल के अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर बिष्ट ने आश्वासन दिया है कि शिक्षकों की कमी को जल्द से जल्द दूर किया जायेगा। ऐसे में शिक्षा विभाग के निदेशक को गैस्ट टीचरों की भर्ती के लिए पत्र लिखा गया है।

Concern Of Education Department

ये भी पढ़ें :  महंगाई के खिलाफ दिल्ली कूच करने की तैयारियों में जुटे कांग्रेसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.