Corona's New Variant Omicron

Corona’s New Variant Omicron : कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बीच स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी टेंशन, विदेश से उत्तराखंड लौटे 224 ट्रैस से बाहर

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून विशेष
News Uttarakhand

Corona’s New Variant Omicron : देश में कोविड 19 का खतरा अभी टला ही नहीं था कि अब कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन ने देश और दूनिया को दहशत में डाल दिया है। आलम यह है कि भारत में लगातार ओमीक्रोन के मामले बढ़ रहे है तो दूसरी तरफ विदेश से उत्तराखंड लौटे यात्रियों को स्वास्थ्य विभाग अभी तक ट्रेस नहीं कर पाई स्थिति ये है कि अब स्वास्थ्य विभाग ने लापता 224 यात्रियों की तलाश में पुलिस की मदद ली है।

Corona's New Variant Omicron

यात्रियों की खोजबीन के लिए मांगी पुलिस मदद :

Corona’s New Variant Omicron : कोरोनावायरस के नए वेरिएंट को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग लगातार उत्तराखंड आने वाले यात्रियों पर नजर बनाएं हुए है लेकिन बीते दिनों में प्रदेश आए 224 यात्री स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम को ढूंढने से भी नहीं मिल रहे हैं। आलम यह है कि अब स्वास्थ्य विभाग ने लापता यात्रियों के लिए पुलिस मदद मांगी है।स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस विभाग में इन यात्रियों के खोजबीन के लिए जानकारियां साझा की हैं। विभाग ने पुलिस से लापता यात्रियों को ढूंढने की मदद मांगी है। दरअसल बीते ​कुछ दिन पहले विदेश से 632 लोग उत्तराखंड आए थे जिनमें 224 यात्रियों का पता नहीं लग पा पाया है।

Corona's New Variant Omicron

Corona’s New Variant Omicron :

चौंकाने वाली बात ये है कि कुछ यात्रियों ने गलत जानकारियां दी है तो कुछ लोगों के नंबर भी बंद आ रहे हैं। इतना ही नहीं ख़बरों के मुताबिक कुछ यात्री ऐसे भी है जिन्होंने नंबर गलत दिए है जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग को ऐसे लोगों को ट्रेस करने में मुश्किल हो रही है। इस स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम ऐसे यात्रियों की खोजबीन में जुट गई है इसके साथ ही एलआईयू को भी ऐसे लोगों की खोजबीन के लिए लगाया जा रहा है।

Corona's New Variant Omicron

पॉजिटिव नहीं मिला कोई भी यात्री :

Corona’s New Variant Omicron : देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले बढ़कर 33 हो गए हैं उत्तराखंड में फिलहाल ओमिक्रॉन वैरिएंट का कोई केस रिपोर्ट नहीं हुआ है। देहरादून में पिछले 40 दिन में लौटे 224 लोग ‘लापता’ हो गए हैं 182 यात्रियों का पाता कर लिया गया है यहं तक की 43 यात्रियों के सैंपल भी लिए गए हैं। बता दें कि अभी तक कोई भी यात्री कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें : काशी में सीएम धामी की पूजा-अर्चना के साथ मुलाकातों का दौर जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.