Degree College In Srinagar

Degree College In Srinagar : श्रीनगर में जल्द खुलेगा डिग्री कॉलेज , छात्र छात्राओं में खुशी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Degree College In Srinagar : श्रीनगर के छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है अब श्रीनगर में जल्द ही डिग्री कॉलेज खुलने जा रहा है। जिसका भवन जीआईसी की 30 नाली जमीन पर बनेगा। इसके लिए शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने घोषणा कर दी है।

Degree College In Srinagar :

Degree College In Srinagar

एडमिशन में आसानी : 

दरअसल गढ़वाल विश्वविद्यालय केंद्रीय विश्वविद्यालय बन गया है, ऐसे में श्रीनगर के स्थानीय छात्रों के लिए यहां एडमिशन पाना मुश्किल हो रहा है। छात्रों को हो रही इस परेशानी के मद्देनजर शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने यहां डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा कर दी है और इसके लिए जमीन भी देख ली गई है। अब श्रीनगर के राजकीय इंटर कॉलेज की 30 नाली जमीन पर डिग्री कॉलेज बनाया जाएगा, इसके साथ ही एक अक्षय पात्र किचन और खेल मैदान का भी निर्माण होगा।

Degree College In Srinagar

Degree College In Srinagar : डिग्री कॉलेज की घोषणा करते हुए शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत का कहना है कि श्रीनगर में बढ़ती जनसंख्या के मद्देनजर यहां एक डिग्री कॉलेज की आवश्यकता थी और इस कॉलेज के निर्माण से स्थानीय छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा में एडमिशन के लिए आसानी रहेगी। वहीं डिग्री कॉलेज की घोषणा होने के बाद स्थानीय छात्र-छात्राओं, व्यापारियों और शिक्षाविदों में खुशी देखी जा सकती है। इसके साथ ही कॉलेज खुलने से स्थानीय व्यापार में भी वृद्धि होगी।

Degree College In Srinagar

ये भी पढ़ें :  राज्य के इन चार पर्वतीय जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.