Haridwar Administration Alert

Haridwar Administration Alert : गंगा दशहरा को लेकर हरिद्वार प्रशासन सतर्क , भारी वाहनों की नो एंट्री

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति राजकाज विशेष हरिद्वार
News Uttarakhand

Haridwar Administration Alert : हरिद्वार प्रशासन गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी स्नान को लेकर सतर्क दिखाई दे रहा है, यातायात व्यवस्था के लिए ट्रैफिक प्लान भी बना दिया गया है। जिसके तहत 3 दिन तक हरिद्वार में भारी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

Haridwar Administration Alert :

Haridwar Administration Alert

होटलों और धर्मशालाओं की बुकिंग : 

इस साल आगामी 9 जून को गंगा दशहरा है और अगले दिन निर्जला एकादशी है। इस दौरान हरिद्वार में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। इसको देखते हुए हरिद्वार प्रशासन ने मेला स्थल को 4 सुपर जोन, 16 जोन और 37 सेक्टर में बांटा है। इन दोनों पर्व पर शनिवार और रविवार पड़ रहा है, जिससे ज्यादा संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है।

Haridwar Administration Alert : 

Haridwar Administration Alert

आपको बता दें कि हरिद्वार में गंगा दशहरा स्नान के लिए होटलों और धर्मशालाओें बुकिंग 90 फ़ीसदी बुकिंग पहले से ही हो चुकी है। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने अपनी सारी तैयारियां कर ली है।

Haridwar Administration Alert : वहीं पुलिस अधीक्षक कि डॉ योगेंद्र सिंह रावत का कहना है स्नान के दौरान व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा 8 जून को मेला स्थल पर ड्यूटी तैनात कर दी जाएगी और हरिद्वार में 8 जून मध्य रात्रि से 11 जून तक भाई वाहन प्रतिबंधित होंगे।

Haridwar Administration Alert

ये भी पढ़ें : बीजेपी कार्यसमिति की बैठक का आज दूसरा दिन , उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने पर फोकस

Leave a Reply

Your email address will not be published.