Jhandeji Fair In Dehradun

Jhandeji Fair In Dehradun : झंडे मेले की नगर परिक्रमा में उमड़ा सैलाब, फूल मालाओं के साथ महंत का स्वागत

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून धर्म/संस्कृति पर्यटन राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Jhandeji Fair In Dehradun : राजधानी देहरादून के सबसे प्रसिद्ध झंडे मेले की शुरुआत 12 मार्च को हो चुकी है जहां पर अनेकों जगह से आए हुए तमाम गणमान्य हस्तियों ने शिरकत की। वही झंडे मेले के तीसरे दिन यानि 14 मार्च को सुबह नगर परिक्रमा रैली निकाली गई। इस परिक्रमा रैली में करीब सैकड़ों की तादाद में श्रद्धालु नगर भ्रमण पर निकले वहीं देहरादून के घंटाघर में महंत देवेंद्र दास का श्रद्धालुओं ने भव्य तरीके से फूल मालाओं के साथ स्वागत किया।

 

Jhandeji Fair In Dehradun

Jhandeji Fair In Dehradun : डायवर्जन प्लान तैयार

मीडिया को संबोधित करते हुए महंत देवेंद्र दास ने कहा कि यह परिक्रमा दरवार साहिब से शुरू होकर सहारनपुर चौक से होते हुए कामली रोड,घंटाघर और लक्खीबाग इत्यादि जगहों से आगे बढ़ेगी और जगह जगह भजन कृतन और प्रसाद वितरण का आयोजन किया जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि मैं सभी श्रद्धालुओं का धन्यवाद देता हूं और यह उनसे आग्रह करता हूं कि वह अपनी इस परंपरा संस्कृति को हमेशा जीवंत रखें और अधिक से अधिक संख्या में नगर भ्रमण में शामिल होकर पुण्य के भागी बने।

Jhandeji Fair In Dehradun

वही झंडे मेले की नगर परिक्रमा को लेकर एसएसपी देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने कहा कि इसके लिए हमने रूट डायवर्जन प्लान तैयार कर लिया है जिससे ट्रैफिक व्यवस्था में कोई व्यवधान ना हो। साथ ही झंडे मेले की नगर परिक्रमा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो पाए इसके लिए हमने पुख्ता तैयारिया कर ली है।

 

Jhandeji Fair In Dehradun

 

ये भी पढ़ें : क्षैतिज आरक्षण बिल को मंजूरी मिलने पर राज्य आंदोलनकारियों में खुशी, सीएम धामी का जताया आभार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.