PM Care For Children Scheme

PM Care For Children Scheme : कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चे को इस योजना के तहत मिले 10 लाख

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल राजकाज लाइफस्टाइल विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

PM Care For Children Scheme : कोरोना महामारी के समय अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के लिए केंद्र सरकार ने पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना शुरू की है। जिसके तहत कोविड महामारी में अनाथ हुए बच्चों को 10 लाख रुपए की एफडी दी जा रहे है।

PM Care For Children Scheme :

PM Care For Children Scheme

पीएम का संबोधन सुना : 

उत्तराखंड के पौड़ी में रहने वाले प्रशांत कुमार को पीएम केयर्स फंड चिल्ड्रंस योजना के तहत डीएम ने धनराशि की एचडी दी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस के समय अनाथ हुए बच्चों के लिए पीएम केयर फॉर चिल्ड्रंस योजना शुरू की गई है। जिसके तहत पौड़ी के श्रीनगर में रहने वाले प्रशांत कुमार डीएम डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने 10 लाख की एफडी दी। वहीं इस दौरान डीएम के साथ प्रशांत कुमार ने भी पीएम मोदी का संबोधन सुना। इस पर डीएम विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि पौड़ी के श्रीनगर में रहने वाले प्रशांत कुमार ने कोरोना काल में अपने मां बाप को खो दिया था।

PM Care For Children Scheme

PM Care For Children Scheme : इस योजना के तहत प्रशांत कुमार को 10 लाख की एफडी प्राप्त कराई गई है और इस एफडी से लगभग 23 साल की उम्र होने के बाद वह धनराशि की निकासी कर सकता है। इसके अलावा कोरोना काल में अपने मां-बाप को खोने वाले बच्चों पढ़ाई के लिए खर्चा सरकार द्वारा किया जा रहा है साथ ही आर्थिक सहायता भी प्रदान की जा रही है।

PM Care For Children Scheme

ये भी पढ़ें :  उपचुनाव के मतदान में दिखे पारंपरिक परिधान , तो सीएम धामी देहरादून रवाना

Leave a Reply

Your email address will not be published.