Saws On Green Trees Without Permission

Saws On Green Trees Without Permission : बिना अनुमति हरे पेड़ों पर चली आरी , लगा लाखों का जुर्माना

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Saws On Green Trees Without Permission : पौड़ी जिले के सतपुली तहसील के अंतर्गत गोर्ली गांव में बिना अनुमति के हरे पेड़ों पर आरी चलाने के मामले में डीएम ने सोलर प्लांट संचालकों पर 2 लाख का जुर्माना लगाया है साथ ही डीएम ने इस मामले के जांच के आदेश भी दिये हैं।

Saws On Green Trees Without Permission :

Saws On Green Trees Without Permission

अवैध रूप से कटे पेड़ : 

गोर्ली गांव में विभिन्न प्रजातियों के करीब 125 पेड़ों को बिना अनुमति के काट दिया गया था। सतपुली तहसील के अंतर्गत एकेश्वर ब्लाक के गोर्ली गांव में पेड़ों पर आरी चलाने के मामले में डीएम डा विजय कुमार जोगदंडे ने नायब तहसीलदार सतपुली को जांच अधिकारी नामित किया है। गौरतलब है कि बीते 20 जुलाई को सतपुली के गोर्ली गांव के ग्रामीणों ने सोलर प्लांट के नाम पर गांव के चारागाह की भूमि पर बिना परमिशन पेड़ काटने का आरोप लगाया था। ग्रामीण अपने गांव की चारागाह भूमि पर अवैध रूप से पेड़ों के कटने के संबंध में तहसील सतपुली एसडीएम से मिलने पहुंचे थे।

Saws On Green Trees Without Permission

Saws On Green Trees Without Permission : एसडीएम संदीप कुमार ने इस संबंध में प्रभारी तहसीलदार को तीन दिन के अंदर रिपोर्ट तैयार कर जांच आख्या प्रस्तुत करने को कहा था साथ ही राजस्व उपनिरीक्षक को मौका मुआयना करने के आदेश दिए हैं। दमदेवल रेंज की रेंजर सुची चौहान का कहना है कि उनके द्वारा पेड़ों के कटने से संबंधित किसी भी प्रकार की परमिशन नहीं दी गई है और ना ही उनके पास कोई इस संबंध में कोई शिकायत मिली।

Saws On Green Trees Without Permission

ये भी पढ़ें : भाजपा विधायक बंशीधर भगत कोरोना पॉजिटिव , एसटीएच में भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published.