Waheeda Rehman Special

Waheeda Rehman Special : जब धर्म की वजह से वाहीदा को मिला था रिजेक्शन, रिजेक्शन से सलेक्शन तक कैसा रहा फिल्मी सफर जानें

लाइफस्टाइल विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Waheeda Rehman Special : आज बात करते हैं बॉलीवुड की उस अदाकार का जिनपर हर कोई फिदा था। जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड अभिनेत्री वहीदा रहमान की। जिन्होंने अपनी ​भोली सी सूरत और दमदार एक्टिंग से फिल्मी जगत में कदम रखते ही सभी को अपना दीवाना बना लिया और कुछ ऐसा जादू बिखेरा की उस दौर का हर बड़ा स्टार उनके साथ काम करने के लिए बेताब रहता था। तो चलिए आज जानते हैं बॉलीवुड की इसी दिग्गज अदाकारा की जिन्दगी से जुड़े कुछ अनसूने किस्से———

Waheeda Rehman Special

 

Waheeda Rehman Special : कुंडली की हुई बात

बॉलीवुड जगत का स्वर्ण काल 1950 से लेकर 1970 को माना जाता है और वो इसलिए क्योंकि ये वही समय था जब सिनेमा में कई प्रयोग ​हुए। सफल प्रयोगों के साथ उस दौरान कई सफल कलाकारों की कला भी खुलकर निखरकर सामने आई और कई बेहतरीन कलाकारों के सशक्त अभिनय का भी ये समय गवाह बना। इन्हीं उम्दा कलाकारों में से एक थीं वहीदा रहमान।

खूबसूरत चेहरा, मासूमियत का चेहरे पर पेहरा और उम्दा अभिनय के कारण उन्होंने सिनेमा जगत में आते ही अपनी जगह बना ली थी। यह वहीदा रहमान की अदाकारी का ही कमाल था कि उस समय के अधिकांश अभिनेता उनके साथ काम करना चाहते थे। लेकिन एक वाहिदा की जिन्दगी में एक दौर ऐसा भी आया था की उनके धर्म की वजह से उन्हें कई रिजेक्शन्स का सामना करना पड़ा था।

Waheeda Rehman Special

Waheeda Rehman Special : दरहसल इस बात का खुलासा खुद वाहिदा रहमान ने किया था। एक रियलिटी शो के दौरान वाहिदा ने बताया कि क्योंकि वह एक मुस्लिम परिवार से थी इसलिए उनके गुरू ने उन्हें भारत नाट्यम सीखाने से मना कर दिया था। लेकिन वाहिदा के दिमाग में उनसे ही डांस सीखने की धुन सवार थी। इसलिए इंकार मिलने के बाद भी वह अपनी सहेली को उनके पास भेजती रही और आखिरकार वाहिदा की जीत हुई।

वाहिदा ने बताया कि गुरूजी ने मेरी सहेली से मेरी कुंडली लाने को कहा लेकिन हमारे यहां कुंडली नहीं बनवाते इस कारण उन्होंने मेरी डेट आॅफ बर्थ पुछकर खुद ही मेरी कुंडली तैयार की। कुंडली देखकर गुरूजी ने आश्चर्य से कहा कि यह लड़की मेरी आखिरी और सबसे अच्छी स्टूडेंट होगी। वाहिदा ने बताया कि आखिर में ऐसा ही हुआ मैं अपने गुरूजी की सबसे अच्छी और ​आखरी स्टूडेंट निकली।

 

Waheeda Rehman Special

 

ये भी पढ़ें : गणित में कम नंबर आने पर छात्रा ने की खुदकुशी, घटनास्थल पर मिला जहरीला पदार्थ

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.