20 Pilgrims Died In Chardham Yatra

20 Pilgrims Died In Chardham Yatra : चारधाम यात्रा में हुई 20 श्रद्धालुओं की मौत, निर्देश जारी

उत्तराखंड उत्तरकाशी गढ़वाल/कुमाऊं चमोली धर्म/संस्कृति पर्यटन राजकाज विशेष हरिद्वार हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

20 Pilgrims Died In Chardham Yatra : उत्तराखंड में दो साल बाद चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है और काफी बड़ी संख्या में श्रद्धालु चारों धामों में पहुंच रहे हैं। लेकिन यात्रा शुरू होने के केवल 6 दिनों के अंदर ही लगभग 20 श्रद्धालुओं अपनी जान गवा चुके हैं। ऐसे में स्वास्थ्य महानिदेशक शैलजा भट्ट ने सभी यात्रियों से अपील करते हुए कहा है कि अगर किसी को गंभीर बीमारी है तो वह यात्रा ना करें।

20 Pilgrims Died In Chardham Yatra : 

20 Pilgrims Died In Chardham Yatra

सुविधाएं के निर्देश : 

जहां यात्रा के दौरान अव्यवस्थाओं को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। तो 20 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है सूत्रों की मानें तो यमुनोत्री में 11 यात्री केदारनाथ में पांच और गंगोत्री में श्रद्धालु अपनी जान गवा चुके हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने तीर्थ यात्रियों के लिए विशेष स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। जिसके तहत उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में श्रद्धालुओं के लिए 108 आपातकालीन एंबुलेंस के साथ ही तैनात की जाएगी।

20 Pilgrims Died In Chardham Yatra

20 Pilgrims Died In Chardham Yatra : वहीं इस मामले पर डीजीपी अशोक कुमार का कहना है के चारों धामों में ज्यादा भीड़ होने के चलते सभी से अपील की है कि वह पंजीकरण कराने के बाद ही धाम में दर्शन करने के लिए आएं।

20 Pilgrims Died In Chardham Yatra

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में जेलों के राजस्व को बढ़ाने के लिए क्या बनेगा जेल डेवलपमेंट बोर्ड ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.