BJP VS Congress In Haldwani Seat :

BJP VS Congress In Haldwani Seat : हल्द्वानी की हॉट सीट पाने के लिए सुमित जोगेन्द्र की जंग, कौन बनेगा बादशाह, क्या हैं समीकरण!

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल नैनीताल मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

BJP VS Congress In Haldwani Seat : कुमाउ की हॉट सीट माने जाने वाली हल्द्वानी सीट पर इस बार मुकाबला कड़ा रहने वाला है। इस चुनाव में कांग्रेस ने जहां इंदिरा हृदयेश के बेटे सुमित हृदयेश को मैदान में उतारा है तो वहीं भाजपा ने जोगेन्द्र सिंह रौतेला पर दाव खेला है ऐसे में जहां सुमित के आगे मॉं की विरासत को आगे बढ़ाने की चुनौती है तो वहीं जोगेन्द्र के सामने 2017 की हार का बदला लेने के साथ ही अपने डगमगाते राजनीतिक करियर को बचाने की चुनौती है।

BJP VS Congress In Haldwani Seat :

2017 में इदिरा ने दी थी जोगेन्द्र को शिकस्त : 

BJP VS Congress In Haldwani Seat : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है इसी के साथ ही कुमाउ की हॉट सीट माने जाने वाली हल्द्वानी सीट पर इस बार मुकाबला कड़ा होने वाला है इस सीट पर एक तरफ जहां ​सुमित हृदयेश कांग्रेस की तरफ से बैटिंग करेंगे तो वहीं एक बार फिर भाजपा ने जोगेन्द्र सिंह रौतेला पर भरोसा जताकर उन्हें मैदान में उतारा है। ये मुकाबला इसलिए भी दिलचस्प माना जा रहा है क्यूंकि 2017 की मोदी लहर में भी इस सीट पर इंदिरा हृदयेश ने लगभग साढ़े 6 हजार की बढ़त के साथ जीत दर्ज की थी

BJP VS Congress In Haldwani Seat :

BJP VS Congress In Haldwani Seat : जबकि जोगेन्द्र रौतेला मोदी लहर के बीच भी भाजपा के लिए इस सीट को जीत पाने में असफल साबित हुए थे। ऐसे में इस सीट पर जहां इंदिरा हृदयेश के राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले सुमित हृदयेश अपनी मॉं के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए उतरे हैं तो वहीं इस बार जोगेन्द्र सिंह रौतेला के लिए भी ये सीट जीतना अपने राजनीतिक करियर के लिए बेहद ही जरूरी माना जा रहा है।

गैर प्रभावी रहीं राजनीतिक पार्टियां भी अजमा रहीं भाग्य :

BJP VS Congress In Haldwani Seat : इंदिरा हृदयेश के अकसमित निधन के बाद इस सीट के बदलते समीकरण अब इस सीट के गुणा भाग में भी अंतर को बढ़ाते दिखाई दे रहे हैं जिसके कारण यहां गैर प्रभावी रही राजनीतिक पार्टियां भी जीतने के मंसूबे बांधती दिख रही हैं। हल्द्वानी सीट के यदी कुल वोटरों की संख्या पर नज़र डालें तो ताज़ा मतदाता सूची के मुताबिक हल्द्वानी में कुल एक लाख 50 हजार 634 मतदाता हैं जिनमें से मुस्लिम वोटरों की संख्या 43969 है। ऐसे में इन मतदाताओं को रिझाने के लिए गैर प्रभावी राजनीतिक पार्टियां भी मैदान में उतरी हैं।

BJP VS Congress In Haldwani Seat : 

BJP VS Congress In Haldwani Seat :

इस सीट पर आप तो पहले ही प्रत्याशी बनाकर समित टिक्कू पर दाव खेल चुकी है तो वहीं इस सीट पर मुस्लिम मतदाताओं की आबादी को देखते हुए इस बार मुस्लिम नेता असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने अब्दुल मतीन सिद्दीकी जबकि सपा से प्रदेश महासचिव शोएब अहमद को मैदान में उतारा गया है। लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच ही माना जा रहा है। ऐसे में मुकाबला में जीतने के लिए दोनों ही प्रत्याशी जुटे ​हुए हैं

BJP VS Congress In Haldwani Seat :

BJP VS Congress In Haldwani Seat : लेकिन देखने वाली बात ये होगी की क्या जोगेन्द्र रौतेला 2017 की हार के बाद इस बार तख्ता पलट कर पानें में कामयाब हो पाएंगे या फिर अपनी मॉं की तरह ही सुमित हृदयेश इस सीट पर कांग्रेस के वर्चस्व को कायम रखेंगे।

ये भी पढ़ें : बीजेपी का मिशन 2022, सीएम समेत इन दिग्गजों ने भरा नामांकन

Leave a Reply

Your email address will not be published.