CM Dhami Took Oath

CM Dhami Took Oath : मुख्यमंत्री धामी ने विधानसभा सदस्यता की ली शपथ

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

CM Dhami Took Oath : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव करण जीतने के बाद आज विधानसभा सदस्य के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली। विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने उन्हें विधायक पद की शपथ दिलाई। इस दौरान कई मंत्री विधायक और अधिकारी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव में पचपन हजार से ज्यादा वोटों से जीत कर रिकॉर्ड जीत हासिल की।

CM Dhami Took Oath : 

CM Dhami Took Oath

सदस्यता की शपथ : 

विधानसभा भवन में सीएम धामी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया था। जहां विधानसभा अध्यक्ष सदस्यता की शपथ दिलाई। आगामी 14 जून को विधानसभा का बजट सत्र शुरू होना है और सत्रा से 1 दिन पहले सीएम धामी ने विधानसभा सदस्यता की शपथ ले ली है। बता दें कि उत्तराखंड में हुए विधानसभा चुनाव 2022 में सीएम धामी खटीमा सीट से चुनाव हार गए थे।

CM Dhami Took Oath

CM Dhami Took Oath : लेकिन के बाद भी भाजपा पार्टी ने उन्हें सीएम पद से नवाजा। उन्हें मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने के लिए 6 महीने के अंदर विधायक बनना जरूरी था और इसलिए चंपावत विधानसभा से कैलाश गहतोड़ी ने उनके लिए अपने पद से इस्तीफा दिया। जिसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत से चुनाव लड़े और इस उपचुनाव में वोट 55 हजार से ज्यादा वोटों से जीत कर रिकॉर्ड तोड़ जीत दर्ज की।

CM Dhami Took Oath

ये भी पढ़ें : ज्वॉइंट सिविल मिलिट्री ट्रेनिंग प्रोग्राम में पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.