Dehradun to Delhi Bus

Dehradun to Delhi Bus : अब देहरादून से दिल्ली का सफर और आसान, लंबे रूट पर चल रही इलेक्ट्रिक बसें

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं पर्यटन राजनीति
News Uttarakhand

Dehradun to Delhi Bus : राज्य में अब लंबे रूट पर इलेक्ट्रिक बसों का चलना शुरू हो चुका है। सबसे पहले देहरादून से दिल्ली तक के सफर के बीच चार इलेक्ट्रिक बसें संचालित होंगी। वहीं परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने इन इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Dehradun to Delhi Bus : Dehradun to Delhi Bus सफर आसान :

उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा अब इलेक्ट्रिक बस देहरादून से दिल्ली तक का सफर और आसान किया जाएगा। बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा bs4 की गाड़ियों को वहां प्रवेश नहीं दिया जा रहा है जिसकी अवधि 31 मार्च तक बढ़ा दी गई है। ऐसे में उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा बी एस 6 और सीएनजी बसों के साथ ही अब इलेक्ट्रिक बसों को खरीदना शुरू कर दिया है और इसी कड़ी में चार इलेक्ट्रिक बसें देहरादून से दिल्ली तक के बीच में संचालित की जाएंगी। वहीं परिवहन निगम द्वारा अगले 1 साल में लगभग 610 नई बसें खरीदने का लक्ष्य रखा गया है।  Dehradun to Delhi Bus :

Dehradun to Delhi Bus : जहां परिवहन मंत्री द्वारा निगम को मजबूत करने के लिए लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। वहीं इन बसों की सेवा शुरू होने से आम जनता को बसों के सफर में आसानी होगी और नई बसें खरीदने से विभाग का राजस्व भी बढ़ेगा।

 

 

ये भी पढ़ें :  तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर कैलाश विजयवर्गीय, पहले दिन हल्द्वानी में कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.