Delhi-Dehradun Expressway

Delhi-Dehradun Expressway : उत्तराखंड में दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस के लिए टनल तैयार, आसान होगा सफर

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं पर्यटन
News Uttarakhand

Delhi-Dehradun Expressway : प्रदेश में NHAI ने दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस वे के लिए डाट काली मंदिर के पास टनल का काम पूरा कर लिया है। अब देहरादून से दिल्ली जाने वालों का सफर आसान हो जाएगा।

Delhi-Dehradun Expressway : Delhi-Dehradun Expresswayटनल तैयार :

दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस-वे के लिए टनल बन के तैयार हो चुका है। अभी सड़क के निर्माण के लिए एक साल का समय लगेगा। लेकिन एजेंसी ने टनल का काम युद्ध स्तर पर करते हुए और बिना किसी रूकावट के पूरा कर लिया है। इस एक्सप्रेस वे के तैयार हो जाने के बाद हरिद्वार से दिल्ली तक का सफर 2 घंटे में और देहरादून से दिल्ली तक का सफर महज 2.30 घंटे में पूरा हो जाएगा। यह एक्सप्रेस राजाजी नेशनल पार्क से होते हुए 340 मीटर लंबी डाट काली सुरंग से होते हुए जाएगा। Delhi-Dehradun Expressway

Delhi-Dehradun Expressway : वहीं इस पर सफलता पर सीएम धामी ने कहा की “दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे परियोजना के तीव्र निर्माण कार्य से विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। जल्द ही ये एक्सप्रेस-वे उत्तराखंड के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। समस्त प्रदेशवासियों की ओर से केंद्र सरकार का आभार जाताया , साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन व केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नेतृत्व में पूरे देश में सड़क व परिवहन के क्षेत्र में एक नई क्रांति आई है जिसका शानदार उदाहरण उत्तराखण्ड की रोड कनेक्टिविटी भी है।”

 

ये भी पढ़ें : हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में चली तलवारें और गोलियां, मचा हडकंप

Leave a Reply

Your email address will not be published.