DGP In Haldwani

DGP In Haldwani : डीजीपी का बयान, कहा—स्मार्ट पुलिसिंग के साथ मिलेगा हर फरियादी को न्याय

उत्तराखंड उधमसिंह नगर राजकाज
News Uttarakhand

DGP In Haldwani : हल्द्वानी में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में मौजूद पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अशोक कुमार ने सीधे तौर पर कहा है कि पुलिस फरियादी की फरियाद को हर हाल में सुनेगी और जनता को तुरंत न्याय मिले इसके लिए वह लगातार नए तरीकों को आजमा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए गौरा एप के साथ डायल 112 पुलिस सेवा को और अधिक प्रभावी बनाए जाने के साथ ई-एफआईआर सेवा को जल्द लागू कर रहे हैं जिससे पीड़ित को कहीं भी चक्कर लगाने की जरूरत नहीं हैं केवल अपने मोबाइल से वह शिकायत दर्ज करा सकता है।

DGP In Haldwani

DGP In Haldwani : इसके बाद संबंधित थाना क्षेत्र मामले में त्वरित कार्रवाई करेगा। इस मौके पर मौजूद लोगों ने अपनी समस्याएं बताईं जिनमें कुछ शिकायतें लंबित चलने पर उन्होंने अधीनस्थों को तुरंत मामले की जांच करने के आदेश दिए और स्वयं मानीटरिंग करने की बात कही।

DGP In Haldwani : साइबर सेल बनेगा प्रभावी

डीजीपी ने साइबर सेल को अधिक प्रभावी बनाने की बात कही और खुद माना भी कि ऐसे मामले पुलिस के लिए पेचीदा होते हैं और जामतारा मूवी की बात बताते हुए ऐसे स्कैंडल से खुद भी सतर्क रहने को कहा। वहीं जनसंवाद कार्यक्रम में बेहतर कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित भी किया गया। डीजीपी महोदय ने इस कार्यक्रम के माध्यम से एहसास दिलाया कि मित्र पुलिस अब स्मार्ट पुलिसिंग पर फोकस कर रही है जिससे हाईटेक हो चुके अपराधियों पर नकेल कसी जा सकें और पुलिस भी इन अपराधियों को मात देने को तैयार हो सकें।

DGP In Haldwani

DGP In Haldwani : बहरहल इस पूरे जनसंवाद कार्यक्रम में पुलिस की तारीफ के अलावा कमियों पर भी हॉल में मौजूद जनता ने प्रकाश डाला जिसका संज्ञान लेते हुए डीजीपी ने वादा किया कि आम जनता को किसी भी प्रकार की तकलीफ नहीं होने दी जाएगी और दिए गए सुझावों पर शीघ्र अमल करते हुए सबसे पहले लंबित शिकायतों का निवारण किया जाएगा। वहीं इस मौके पर अशोक लिलैंड की तरफ से एक इलेक्ट्रिक होवरबोर्ड भी पुलिस को भेंट किया गया जो संकरी गलियों में अपराधियों की धरपकड़ के लिए तो कामयाब सिद्ध होगा ही वहीं पुलिस पट्रोलिंग के लिए भी अच्छा है।

 

DGP In Haldwani

ये भी पढ़ें : केदारनाथ पैदल मार्ग पर हुआ हादसा, कंडी से गिरकर बच्चे की मौत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.