Famous Santoor Player Shivkumar Sharma

Famous Santoor Player Shivkumar Sharma : नहीं रहे मशहूर संतूर वादक शिवकुमार शर्मा, 84 साल की उम्र में दुनिया को कहा अल्विदा

उत्तराखंड मनोरंजन लाइफस्टाइल विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Famous Santoor Player Shivkumar Sharma : मशहूर संतूर वादक संगीतकार पंडित शिवकुमार शर्मा का दिल का दौरा पड़ने के कारण अकसमित निधन हो गया। उनके निधन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। पीएम मोदी ने कहा कि उनके जाने से संगीत जगत सूना हो गया है।

Famous Santoor Player Shivkumar Sharma : 

Famous Santoor Player Shivkumar Sharma

वैश्विक स्तर पर संतूर को किया मशहूर : 

वैश्विक स्तर पर संतूर को लोकप्रिय बनाने वाले मशहूर संतूर वादक व संगीतकार पंडित शिवकुमार शर्मा का 84 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पढ़ने से निधन हो गया। बता दें कि पंडित शिवकुमार शर्मा पिछले 6 महीने से गुर्दे की बीमारी से ग्रसित थे और डायलिसिस पर थे।

Famous Santoor Player Shivkumar Sharma : 

Famous Santoor Player Shivkumar Sharma

पंडित शिवकुमार शर्मा ने बॉलीवुड की सिलसिला, लम्हे, चांदनी जैसी फिल्मों के लिए मशहूर बांसुरी वादक पंडित हरिप्रसाद चौरसिया के लिए संगीत दिया है। शिव—हरी की जोड़ी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपना अहम योगदान दिया है।

पीएम मोदी ने जताया दुख : 

Famous Santoor Player Shivkumar Sharma : पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पंडित शिवकुमार शर्मा जी के निधन से हमारी सांस्कृतिक दुनिया सुनी हो गई है। यही नहीं उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर शिवकुमार जी ने संतूर को लोकप्रिय बनाया और उनका संगीत आने वाली पीढ़ियों को मंत्रमुग्ध करता रहेगा। पीएम मोदी ने दिवंगत शिवकुमार शर्मा जी के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए लिखा कि उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मैं संवेदनाएं प्रकट करता हूं।

Famous Santoor Player Shivkumar Sharma

ये भी पढ़ें :  रिश्वतखोर पटवारी का वीडियो वायरल, नियमों के विपरीत युवक से ले रहा था पैसे

Leave a Reply

Your email address will not be published.