Garhwal Commissioner's Instructions

Garhwal Commissioner’s Instructions : मानसून के हालातों पर गढ़वाल कमीश्नर ने अधिकारियों को निर्देश किए जारी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पर्यटन पौड़ी गढ़वाल मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Garhwal Commissioner’s Instructions : पौड़ी पहुंचे गढ़वाल कमीश्नर सुशील कुमार ने मानसून के हालातों पर उन्होंने गढ़वाल मण्डल के सभी अधिकारियों को मानूसन दौर से निपटने के लिये कडे निर्देश दिये हैं और इसके लिये वे कई बार मण्डलीय अधिकारियों के साथ बैठक भी कर चुके हैं।

Garhwal Commissioner’s Instructions :

Garhwal Commissioner's Instructions

यात्रियों की बढ़ी परेशानी : 

गढ़वाल कमीश्नर ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए कहा कि इस बार भी मानसून की कड़ी चुनौतियों से निपटा जा रहा हैं। जिसके लिये सभी अधिकारी बड़ी की तत्परता से अपने कार्य को कर रहे हैं। गढ़वाल कमीश्नर ने बताया कि ऋषिकेश से बद्रीनाथ तक 7 डेंजर जोन बने हैं। जिनके कारण मार्ग कई दफा अवरूद्ध भी हो रहे हैं। इन्ही मार्गा में यात्रियों के लिये नासूर बना सिरोबगड़ मार्ग भी है। जिस पर लैंडस्लाईड होने से ये मार्ग कई बार अवरूद्ध हो रहा है। जिससे यात्रियों की परेशानी बढ़ रही है। हालांकि इस डेंजर जोन के निपटने के लिये बाईपास मार्ग का निर्माण किया जा रहा है।

Garhwal Commissioner's Instructions

Garhwal Commissioner’s Instructions : लेकिन तब तक सिरोबगड़ से होकर ही यात्रियों को गुजरना होगा। यहां मार्ग अवरूध होने पर मार्ग को प्रयाप्त संसाधनों की मदद से खोले जाने की बात भी गढवाल कमीश्नर ने कही है। उन्होेंने बताया कि इसके साथ ही चमोली का पागल नाला भी कई दफा उफान में आकर यात्रियों की यात्रा को प्रभावित कर रहा है। ऐसे ही लामबगड़ भी यात्रियों की यात्रा पर खलल जरूर डाल रहा है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी तत्परता से कार्य कर मानसून हालातोें से निपट रहे हैं।

Garhwal Commissioner's Instructions

ये भी पढ़ें : पर्वतीय इलाकों में लगातार बारिश के बाद कोसी बैराज में बढ़ा जलस्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published.