Harish Rawat Advised CM Dhami

Harish Rawat Advised CM Dhami : नौकरशाही को लेकर हरीश रावत ने मुख्यमंत्री को दी सलाह

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Harish Rawat Advised CM Dhami : राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने नौकरशाही को लेकर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए सीएम धामी से कहा है कि प्रदेश की नौकरशाही को मार्गदर्शन की जरूरत है, क्योंकि राज्य के हित के लिए यह जरूरी है और कई नौकरशाह सत्ता के नजदीक होने के बावजूद भी बेपरवाह दिखाई दे रहे हैं।

Harish Rawat Advised CM Dhami :

Harish Rawat Advised CM Dhami

सीएम को सलाह : 

हरीश रावत ने कहा है कि सीएम हो या मंत्री एक बात समझ भी जरूरी है कि नौकरशाही से बात करने के लिए समाचार पत्र का उपयोग नहीं करना चाहिए। बल्कि खुद जाकर नेतृत्व देना चाहिए, क्योंकि जब आप सामने से नेतृत्व करेंगे। तभी नौकरशाही आप का अनुसरण करेंगी, इसके साथ ही उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि सचिव स्तर पर निर्णय लेने वाले लोग घट रहे हैं।

Harish Rawat Advised CM Dhami : हरीश रावत ने लिखा है कि “मैं अपने अनुभव के आधार पर इस तथ्य को दोहराना चाहता हूंँ कि यदि मुख्यमंत्री और मंत्री फ्रंट से नेतृत्व प्रदान करते हैं तो ब्यूरोक्रेसी पूरी शक्ति लगाकर उनके निर्णयों का अनुपालन सुनिश्चित करती है। हमारे राज्य का औद्योगिक ढांचा अस्तित्व में आने से पहले लगभग शून्य था।

Harish Rawat Advised CM Dhami

Harish Rawat Advised CM Dhami : 

तत्कालीन मुख्यमंत्री माननीय नारायण दत्त तिवारी जी और उनकी सरकार ने निर्णय लिया कि हम केंद्र सरकार की टैक्स होलीडे स्कीम का फायदा उठाते हुए राज्य के अंदर सिडकुलों की स्थापना करेंगे और उसके लिए भूमि आदि का चयन व आगे उठाए जाने वाले कदम ब्यूरोक्रेसी को सौंप दिए गये। परिणाम यह रहा कि हम 3 साल के अंदर एक औद्योगिक शक्ति के रूप में उभर आये। ”

Harish Rawat Advised CM Dhami

ये भी पढ़ें : इन 3 राशि वालों पर होगी 13 अप्रैल से देवगुरु बृहस्पति की विशेष कृपा

Leave a Reply

Your email address will not be published.