Raids Against Illegal Mining

Raids Against Illegal Mining : अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन की छापेमारी, कार्रवाई से खनन माफियाओं में मचा हड़कंप

उत्तराखंड उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पर्यटन राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Raids Against Illegal Mining : उधमसिंह नगर में अवैध खनन का कारोबार लगातार फल फूल रहा है ऐसे में अवैध खनन पर नकेल कसने के लिए अब पुलिस प्रशासन ने भी कमर कस ली है। प्रशासन ने जसपुर में छापेमारी करते हुए खनन माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारियों में जुट गया है।

Raids Against Illegal Mining : 

Raids Against Illegal Mining

कार्यवाही की तैयारी में प्रशासन : 

अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन एक्टिव मोड़ में नज़र आ रहा है और समय—समय पर खनन माफियाओं पर कार्यवाही कर रहा है। इसी क्रम में जसपुर प्रसाशन के द्वारा एक बार फिर अवैध खनन पर छापेमारी की गई। प्रसाशन की कार्यवाही के बाद से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि मामला जसपुर के गांव पुरन पुर का है। जहां खनन कारोबारियों ने दूसरे खेत से बिना अनुमति के भारी मात्रा में अवैध खनन किया गया। जहां शिकायत पर उप जिलाधकारी जसपुर सीमा विश्वकर्मा ने राजस्व विभाग की टीम के साथ छापेमारी की।

Raids Against Illegal Mining

Raids Against Illegal Mining : वहीं उपजिलाधिकारी जसपुर सीमा विश्कर्मा ने कहा कि ग्राम खनन पर छापेमारी कर मौके पर देखा गया कि जिस खेत की अनुमति थी उसमें से लगभग 1000 घन मीटर और सरकारी भूमि से लगभग 1800 घन मीटर मिट्टी का अवैध खनन किया गया है। जिसका आंकलन कर रिपोर्ट जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी और इनके खिलाफ चलानी कार्यवाही की जाएगी और इनका पट्टा निरस्त करने संस्तुति की जाएगी।

Raids Against Illegal Mining

ये भी पढ़ें : नौकरशाही को लेकर हरीश रावत ने मुख्यमंत्री को दी सलाह

Leave a Reply

Your email address will not be published.