Hemkund Sahib Yatra

Hemkund Sahib Yatra : हेमकुंड साहिब यात्रा हुई बाधित, रोके गए श्रद्धालु

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं चमोली पर्यटन
News Uttarakhand

Hemkund Sahib Yatra : सिखों के पवित्र स्थल हेमकुंड साहिब में जमकर बर्फबारी होने के कारण यात्रा पर कुछ समय के लिए ब्रेक लग गया है। जहां पिछले 2 दिनों से हेमकुंड साहिब की यात्रा मार्ग के ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो रही है और लगभग 1 से 2 फीट से ज्यादा अधिक पर गिर चुकी है।

Hemkund Sahib Yatra : Hemkund Sahib Yatra श्रद्धालु रहें सतर्क :

हेमकुंड साहिब में एक से दो फीट तक बर्फ जमने के कारण प्रशासन द्वारा तीर्थयात्रियों को गोविंदघाट और घांघरिया में ही रोका। इसके अलावा फूलों की घाटी जाने वाले सैलानियों को भी रोक दिया गया है। पर्यटन विभाग ने अभी श्रद्धालुओं को सतर्क रहने की अपील भी की है , बर्फबारी के कारण लगभग 7 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं को रोका गया है। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि मौसम विभाग की वेबसाइट और कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 1364 पर जानकारी लेने और पंजीकरण कराने के बाद ही यात्रा के लिए आए।

इसके अलावा खराब मौसम के कारण श्रीनगर, ऋषिकेश और नगरासू गुरुद्वारे में रुके श्रद्धालुओं से अभी आगे की यात्रा न करने की अपील है।

Hemkund Sahib Yatra

Hemkund Sahib Yatra : चमोली के पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे का कहना है कि ज्यादा बर्फबारी होने के कारण श्रद्धालुओं को सुरक्षा के मद्देनजर गोविंदघाट और घाघरिया में रोका गया है। जैसे ही मौसम साफ हो जाएगा श्रद्धालुओं को यात्रा के लिए भेज दिया जाएगा।

Hemkund Sahib Yatra

ये भी पढ़ें : ‘रन फॉर योग’ कार्यक्रम की दौड़ में शामिल हुए सीएम धामी

Leave a Reply

Your email address will not be published.