Hotel Demolished In Joshimath

Hotel Demolished In Joshimath : धंसते शहर में बुलडोजर का एक्शन, लोगों के बढ़ते विरोध के बीच रूकी कार्रवाई

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं चमोली राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल
News Uttarakhand

Hotel Demolished In Joshimath : जोशीमठ में भू धंसाव के चलते हालात खराब होते जा रहे है। ऐसे में प्रभावित घर और इमारतों को जमींदोज करने का काम शुरू हो गया है। लेकिन जब टीम होटल मनाली इन और माउंट व्यू को गिराने पहुंची तो स्थानीय लोगों के विरोध के चलते बुलडोजर की कार्रवाई को रोक दिया गया।

 

Hotel Demolished In Joshimath

Hotel Demolished In Joshimath : नहीं मिला नोटिस

भू धंसाव के चलते असुरक्षित भवनों और इमारतों का गिराने का अभियान आज से शुरू हो गया है। प्रशासन को असुरक्षित जोन को गिराने की प्रक्रिया दो होटल से शुरू करनी थी लेकिन लोगों के विरोध के चलते फिलहाल कार्रवाई को रोका गया है। बता दे कि होटल मलारी इन और माउंट व्यू होटल में दरारें पढ़ने से खतरा बढ़ गया है। पिछले दिनों तकनीकी समिति की रिपोर्ट के बाद प्रशासन ने 678 घरों और होटलों को चयनित किया जिनमें दरारें पड़ चुकी है।

Hotel Demolished In Joshimath

Hotel Demolished In Joshimath : वही होटल मलारी के मालिक का कहना है कि प्रशासन द्वारा उन्हें नोटिस नहीं दिया गया ऐसे में वह जनहित में अपने होटल को गिराए जाने के सरकार के फैसले के साथ तो है लेकिन उन्हें पहले नोटिस देना चाहिए था। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि यह होटल 2011 में बनाया गया था जिसका नक्शा भी पास करवाया गया था लेकिन उन्हें यह जानकारी नहीं दी गई कि ये आपदा क्षेत्र में है ऐसे में बिना नोटिस के होटल को ढहाया जा रहा है।

 

Hotel Demolished In Joshimath

ये भी पढ़ें : हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक्शन में वन और राजस्व विभाग, संयुक्त सर्वे जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.