Kumaon Commissioner In Adi Kailash

Kumaon Commissioner In Adi Kailash : पैदल यात्रा कर कुमाऊं कमीश्नर दीपक रावत ने किए आदि कैलाश के दर्शन

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल नैनीताल पिथौरागढ़ विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Kumaon Commissioner In Adi Kailash : कमीश्नर कुमाऊं दीपक रावत ने पैदल यात्रा कर आदि कैलाश पहुंचे। जहां उन्होंने गौरी कुण्ड व आदि कैलाशके दर्शन किये और धार्मिक पर्यटकों को यहां आने के लिए प्ररित किया।

Kumaon Commissioner In Adi Kailash

Kumaon Commissioner In Adi Kailash : 

यात्रा का संचालन : 

पैदल यात्रा कर आदि कैलाश पहुंचे दीपक रावत ने कहा कि धार्मिक पर्यटन में रुचि रखने वालों के लिए आदि कैलाश स्वर्ग के समान है। कैलाश मानसरोवर की तरह ही समुद्र तल से 6191 मीटर की ऊंचाई पर स्थित आदि कैलाश में कुमाऊं मंडल विकास निगम यात्रा का संचालन करता है। उन्होंने कहा कि आदि कैलाश के दर्शन से सुखद अनुभूति होती है साथ ही धार्मिक पर्यटकों को प्ररित करते हुए कहा कि कैलाश की यात्रा पर न जा पाने वाले लोगों को आदि कैलाश की यात्रा जरूर करनी चाहिए। बता दें कि आदि कैलाश को छोटा कैलाश भी कहा जाता है।

Kumaon Commissioner In Adi Kailash

 

Kumaon Commissioner In Adi Kailash : वहीं इस दौरान आदि कैलाश के महंत के कहा कि यहां कैलाश के समान ही पर्वत है और मानसरोवर झील की तर्ज में पार्वती सरोवर है इतना ही नहीं यहां गौरीकुंड भी है। कैलाश मानसरोवर की तरह ही आदि कैलाश की यात्रा भी अति दुर्गम यात्रा मानी जाती है साथ ही पार्वती सरोवर और गौरीकुंड में स्नान का विशेष महत्व होता है।

Kumaon Commissioner In Adi Kailash

 

 

 

ये भी पढ़ें : डेंगू की रोकथाम के लिए डीएम की बैठक , निर्देश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.