Kumbh Covid Test Scam

Kumbh Covid Test Scam : बड़ी खबर: कुंभ कोविड टेस्ट घोटाले के आरोपी दंपति गिरफ्तार

उत्तराखंड देवभूमि पोलखोल विशेष हरिद्वार
News Uttarakhand

Kumbh Covid Test Scam : कुंभ मेले में कोविड टेस्ट घोटाले के मुख्य आरोपी को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है। घोटाले के दो मुख्य आरोपी शरद पंत और मल्लिका पंत को एसआईटी ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। बता दें दोनों पति-पत्नी मैक्स कारपोरेट सोसायटी के पार्टनर हैं। ये मामला हरिद्वार कुंभ के दौरान कोरोना की करीब एक लाख फर्जी रिपोर्ट बनाए जाने का है। इस घोटाले पर हरिद्वार कोतवाली में जून महीने में केस दर्ज कराया गया था।

Kumbh Covid Test Scam :

Kumbh Covid Test Scam

ये है पूरा मामला : 

Kumbh Covid Test Scam : हरिद्वार में कुंभ के दौरान कोरोना के कारण टेस्ट रिपोट को अनिवार्य किया गया था। इस दौरान कुंभ मेले में फर्जी तरीके से कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव बनाकर आंखों में धूल झोंकने का काम किया गया था। दरअसल पंजाब के फरीदकोट में रहने वाले एक शख्स को उत्तराखंड की एक लैब से फोन के जरिये बताया जाता है कि उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि उस शख्स ने कोई कोरोना टेस्ट कराया ही नहीं था।

Kumbh Covid Test Scam

Kumbh Covid Test Scam : फिर पीड़ित शख्स ने भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) से शिकायत दर्ज कराई। ICMR ने घटना को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग से जवाब मांगा था। स्वास्थ्य विभाग ने जब पंजाब फोन करने वाले शख्स से जुड़ी लैब की जांच की तो परत-दर-परत पोल खुलती गई। जिसमें करोड़ो के घोटाले के साथ ही एक लाख कोरोना रिपोर्ट फर्जी पाए गए।

Kumbh Covid Test Scam

ये भी पढ़ें : बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति में जीत का प्लान तैयार

Leave a Reply

Your email address will not be published.