Mountaineering Expedition Team

Mountaineering Expedition Team : पर्यटन मंत्री ने पर्वतारोहण अभियान दल को किया रवाना , श्रीकंठ पर्वत पर करेंगे चढ़ाई

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून पर्यटन मिशन २०२२ राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Mountaineering Expedition Team : पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने आज पर्वतारोहण अभियान दल के सदस्यों को को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अभियान का उद्देश्य पॉलिथीन के उपयोग से बचने पौधारोपण और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देना है। इसके अलावा युवाओं को रोजगार के अवसरों की जानकारी भी दी जाएगी।

Mountaineering Expedition Team : 

Mountaineering Expedition Team

युवाओं को प्रेर : 

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद से पर्वतारोहण अभियान दल को रवाना किया गया। जिसमें गढ़वाल के 12 युवक और युवतियां शामिल है यह दल अगले 20 दिनों तक उत्तरकाशी से श्रीकंठ पर्वत पर चढ़ाई करेगा। सभी सदस्यों को पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में साहसिक खेलों के लिए कई संभावना हैं और इस अभियान दल से युवाओं को प्रेरणा जरूर मिलेगी और युवा पर्यटन और रोजगार से अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाएंगे।

Mountaineering Expedition Team : 

Mountaineering Expedition Team

इस मौके पर सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने बताया आज पर्वतारोहण अभियान के लिए दल को रवाना किया गया है। इसके अलावा सितंबर महीने में कुमाऊं मंडल के युवक और युवतियों को छोटा कैलाश पर्वत पर पर्वतारोहण अभियान के लिए भेजा जाएगा।

Mountaineering Expedition Team : इसके अलावा उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में प्रदेश सरकार पर्यटन और पर्यावरण के लिए कई कदम उठा रही है और लगातार काम भी किया जा रहा है।

Mountaineering Expedition Team

ये भी पढ़ें : तमंचे के बल पर आतंक मचाने वाले गैंग का भंडाफोड़ , गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.