Uttarakhand: अब हर महीने चीनी और नमक में मिलेगी 50 प्रतिशत की सब्सिडी राशनकार्ड(Ration card) धारकों के लिए अच्छी खबर,

उत्तराखंड
News Uttarakhand

Uttarakhand: आपको बता दे की खाद्य मंत्री ने विधानसभा स्थित कार्यालय कक्ष में खाद्य विभाग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में अधिकारियों को हर महीने दो किलो चीनी और एक किलो नमक पर 50 प्रतिशत की सब्सिडी देने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

इसके साथ आपको बता दें कि रेखा आर्य जो खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री है उन्होंने कहा की सरकार राज्य के 13 लाख से अधिक राशनकार्ड(Ration card) धारकों को हर महीने दो किलो चीनी और एक किलो नमक पर 50 प्रतिशत की सब्सिडी देगी। और आपको बता दे की इसमें एक लाख 80 हजार अंत्योदय और 11.50 लाख प्राथमिक घरेलू राशन कार्ड धारक शामिल है|

इतना ही नहीं इसके साथ साथ हम आपको यह भी बता दे की इसके अलावा अन्य राशन कार्ड (Ration card) धारकों को भी इतनी ही मात्रा में सरकारी राशन की दुकानों से हर महीने चीनी और नमक दिया जाएगा। और ये सब करने के लिए आगामी कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा। विधानसभा में हुई बैठक में खाद्य मंत्री ने अधिकारियों को इसके लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े: बारिश के चलते किया गया चार दिन का येलो अलर्ट जारी। जानिए किन जगहों पर बादल फटने से हुई भारी तबाही।

आपको बता दें कि प्रतिकार्ड एक प्रतिशत का लाभांश दिया जाएगा

इसके चलते मंत्री ने कहा राज्य के सभी 23 लाख राशनकार्ड (Ration card) धारकों को सरकारी राशन की दुकानों से दो किलो चीनी और एक किलो नमक देगी। जिसमे राशन डीलरों को प्रतिकार्ड एक प्रतिशत का लाभांश दिया जाएगा।इसके साथ ये भी बता दें कि अधिकारियों को लाभांश के लिए भी प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए है।

रिपोर्टर: ऋतिका पंवार
(देहरादून)

Leave a Reply

Your email address will not be published.