Remedies For Hair Loss

Remedies For Hair Loss : सर्दियों में बालों के खौस से है परेशान, तो जाने ये कुछ समाधान

उत्तराखंड मनोरंजन लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Remedies For Hair Loss : सर्दियों में केवल आपकी त्वचा ही नहीं बल्कि बाल भी ड्राए हो जाते है। जिससे खौस की समस्या बढ़ जाती है जिसके कारण बाल कमजोर होने लगते हैं। इसकी वजह से हेयर फाॅल भी बढ़ जाता है। बालों में डैंड्रफ होने के करण शरीर में विटामिन और मिनरल्स की भी कमी होती है। लेकिन जब बात ​हो लड़कियों की तो गल्स को अपने बालों से बेहद प्यार होता है वे अपने बालों को कोमल और साइंनिंग बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ती। ऐसे में हम आज आपको बताएंगे कुछ ऐसी टिप्स जिसे अप्लाई करने के बाद आपके बालों को न सिर्फ चमकदारी मिलेगी बल्कि मजबूती भी मिलेगी।

Remedies For Hair Loss

इन टिप्स को करें अप्लाई : 

Remedies For Hair Loss : नींबू का रस खौस की समस्या को दूर करने के लिए इस्तेमाल करना बहुत फायदेमंद होता है। सरसों के तेल में एक पूरा नींबू डालकर उसे तेल के साथ मिक्स करें। इसके बाद सिर की मलीश करने पर खौस की समस्या से छुटकरा मिलता है।

तुलसी का पानी भी खौस के लिए अच्छा होता है। तुलसी के पत्तों को पानी में डालकर उबालें और फिर उस पानी से बालों को धोए कुछ समय बाद खौस कि समस्या दूर हो जाती है।

Remedies For Hair Loss : 

Remedies For Hair Loss

नीम में विटामिन ई पाया जाता है नीम शरीर की हर तरह की समस्या के लिए फायदेमंद है नीम के तेल में कपूर मिलाकर लगाएं। आप जैतून के तेल में नीम को पीस के मिलाने से भी बालों की जड़ों में लगाएं और कुछ घंटो बाद बालों को धोए इस प्रक्रिया को करने से भी खौस की समस्या दूर होती है।

दही रूसी से छुटकारा पाने के पुराने उपाए में से एक है। दही का इस्तेमाल स्कैल्प पर लगाकर कुछ देर छोड़ने के बाद बालों को धो लें। इसका इस्तेमाल कुछ दिन लगातार करने से खौस से रहात मील सकती है

Remedies For Hair Loss : नारियल के तेल में थोड़ा सा कपूर पाउडर मिलाकर एक महीने तक लगाएं इस से खौस की समस्या खत्म होती है। साथ ही बाल मजबूत होते हैं और असमय सफेद भी नहीं होते।

Remedies For Hair Loss

ये भी पढ़ें : कांग्रेस को बड़ा झटका किशोर उपाध्याय भाजपा में हुए शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.