State Level Khel Mahakumbh

State Level Khel Mahakumbh : राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ का शुभारंभ, सीएम धामी ने खिलाड़ियों के लिए की घोषणा

उत्तराखंड खेल जगत गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून राजनीति
News Uttarakhand

State Level Khel Mahakumbh : उत्तराखंड में आज से राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ की शुरूआत हो गई है। रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और खेल मंत्री रेखा आर्या ने राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ का शुभारंभ किया। खेल महाकुंभ में 13 जनपदों की 13 टीमें प्रतिभाग कर रही है। कार्यक्रम में जहां विभिन्न खिलाड़ियों ने अपने मलखम्ब की खेल विधा से सभी को मंत्रमुग्ध किया तो वहीं विभिन्न खेलों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को सीएम धामी व खेल मंत्री ने सम्मानित भी किया।

 

State Level Khel Mahakumbh

State Level Khel Mahakumbh : थाली की बढ़ी धनराशि

सीएम धामी ने खिलाड़ियों की भोजन थाली की धनराशि को 150 रुपए से बढ़ाकर 225 की घोषणा की है। उन्होंने ब्लॉक स्तर, जिला स्तर, राज्य स्तर और न्याय पंचायत पर प्रतिभाग करने वाले और जीतने वाले खिलाड़ियों की धनराशि में भी बढ़ोतरी की घोषणा की है। वहीं मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को लेकर खेल मंत्री रेखा आर्या ने आभार जताते हुए कहा कि आज खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। हमारी कोशिश है कि उत्तराखंड को देवभूमि के साथ ही खेलो की भूमि के नाम से जाना जाए।

State Level Khel Mahakumbh

State Level Khel Mahakumbh : उन्होंने कहा कि यह खेल महाकुम्भ खिलाड़ियों की प्रतिभा को आगे बढ़ाने का एक मंच है। आज हमारे खिलाड़ी देश के साथ प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है। इतना ही नहीं सीएम धामी ने राष्ट्रीय खेल की शूटिंग प्रतियोगिता के आयोजन हेतु रु0 31.18 करोड़ की लागत से नवनिर्मित शूटिंग रेंज का भी लोकार्पण किया।

 

State Level Khel Mahakumbh

ये भी पढ़ें : नए साल को लेकर नेपाल सीमा क्षेत्र में बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस की सघन चैकिंग जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.