Upsc Result Declare

Upsc Result Declare : पहाड़ के लिए गौरव का क्षण, तीन होनहार बेटियों का हुआ IAS के लिए चयन

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून पर्यटन राजकाज राजनीति रोजगार लाइफस्टाइल विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Upsc Result Declare : मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है ये लाइन पहाड़ की उन तीन होनहार लड़कियों पर सटिक बैठती है जिन्होंने अपने सपने को साकार करने के लिए दिन रात एक कर दी और UPSC परीक्षा में बाजी मारकर उत्तराखंड के साथ देश का भी नाम रोशन कर दिया है।

 

Upsc Result Declare

Upsc Result Declare : बेटियों का दबदबा

देश और दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक संघ लोक सेवा आयोग के नतीजों के सामने आने के बाद उत्तराखंड के कई घरों में भी जश्न मनाया जा रहा है। उत्तराखंड के कई होनहारों ने UPSC में अपनी सफलता के झंडे गाड़कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। तो वहीं इस बार UPSC परीक्षा में पहाड़ की तीन बेटियों ने बाजी मारी है। सबसे बड़ी बात ये है कि ये तीनों होनहार बेटियां साधारण घरों से ताल्लुक रखती हैं। बागेश्वर की कल्पना पांडे जिसके पिता रमेश चंद्र पांडे गरुड़ बाजार में दुकानदार हैं। उन्होंने पूरे देश में 102वीं रैंक हासिल की है।

Upsc Result Declare

Upsc Result Declare : रुद्रप्रयाग जखोली की कंचन डिमरी स्वीली गांव की रहने वाली है जिन्हें ऑल इंडिया 654वीं रैंक मिली है और उसके पिता “दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में एक बेहद ही सामान्य नौकरी पर हैं। जबकि चमोली की मुद्रा गैरोला कर्णप्रयाग तहसील के बांगडी गांव की रहने वाली हैं उनके पिताजी रिटायर्ड हैं। मुद्रा ने यूपीएससी की परीक्षा में 53वीं रैंक हासिल कर जिले और प्रदेश का मान बढ़ाया है।

 

Upsc Result Declare

 

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड को मिली बड़ी सौगात, प्रधानमंत्री ने देहरादून से दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.