Uttarakhand Weather Report

Uttarakhand Weather Report : उत्तराखंड में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट, स्कूल बंद

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं पर्यटन
News Uttarakhand

Uttarakhand Weather Report : राज्य में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कुमाऊं मंडल में अधिक बारिश की आशंका जताते हुए रेड तो गढ़वाल क्षेत्र में ऑरेंज अलर्ट किया है। विभाग की चेतावनी के बाद शासन-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है।

Uttarakhand Weather Report :  Uttarakhand Weather Reportलोगों से अपील :

अलर्ट जारी होने के बाद मौसम विभाग ने लोगों से पहाड़ की यात्रा ना करने की अपील की है। ऐसे में भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। भारी बारिश की चेतवानी के बाद जिला प्रशासन ने फैसला लिया है कि आज उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल में स्कूल बंद रहेंगे। बता दें कि कुमाऊं के पांच और गढ़वाल के दो जिलों में आज बंद स्कूल रहेंगे। कुमाऊं में नैनीताल, चंपावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। 1 कक्षा से 12वीं तक के सभी शासकीय, अशासकीय विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। जबकि गढ़वाल मण्डल में टिहरी और पौड़ी में स्कूल बंद रहेंगे। Uttarakhand Weather Report

Uttarakhand Weather Report : मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र और चक्रवाती हवाओं के के कारण यूपी, एमपी और उत्तराखंड में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

 

ये भी पढ़ें : लालढांग गांव पहुंचे डीएम विनय शंकर, पीड़ित परिवार से की मुलाकात

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.