Vaccination of 15 To 18 years

Vaccination of 15 To 18 years : राज्य में युवाओं के वैक्सीनेशन के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Vaccination of 15 To 18 years : उत्तराखंड में 15 से 18 वर्ष तक के युवाओं के लिए वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है। सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज राजधानी देहरादून में अभियान की शुरुआत की। देहरादून के लगभग 594 स्कूलों में आज से कोविड बचाव का टीका लगाया जा रहा है। इस अभियान के पहले चरण में वैक्सीनेशन एक हफ्ता तेेक चलेगा और फिर कई चरणों में पूरे राज्य में चलाया जाएगा।

Vaccination of 15 To 18 years :

Vaccination of 15 To 18 years

टीकाकरण अभियान :

Vaccination of 15 To 18 years : प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण अभियान के लिए दस दिन का माइक्रो प्लान बनाया है। जिसके लिए स्कूलों के प्रधानाचार्यों और टीकाकरण के प्रभारियों को जिम्मेदारी दी गई है। टीकाकरण स्थल में सभी युवाओं को मोबाइल फोन और पहचान पत्र आधार कार्ड या स्कूल आई कार्ड में से एक पहचान के लिए लाना जरूरी है।

Vaccination of 15 To 18 years

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन : 

Vaccination of 15 To 18 years : टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, जन्म का वर्ष, आईडी का नम्बर भरना जरूरी है। जिसके बाद राज्य शहर और पिन कोड की डिटेल भरनी है साथ ही उम्र का चयन करके समय और वैक्सीनशन सेंटर तय करने के बाद अपॉइंटमेंट स्लिप जेनरेट हो जाएगी।

Vaccination of 15 To 18 years

ये भी पढ़ें : प्रदेश के राज्यपाल ने बीआरओ के जवानों का बढ़ाया हौसला

Leave a Reply

Your email address will not be published.