Weather Department Forecast

Weather Department Forecast : मौसम विभाग की भविष्यवाणी, आने वाले दिनों में और ज्यादा छुटेंगे गर्मी से पसीने

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल राजकाज विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Weather Department Forecast उत्तराखंड में गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ाए हुए हैं आलम यह है कि लोगों के लिए चटक धूप में घरों से बाहर निकलना काफी मुश्किल हो रहा है और आने वाले दिनों में ये मुश्किलें और ज्यादा बढ़ने वाली है। मौसम विभाग के निदेश विक्रम सिंह का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में ये गर्मी और ज्यादा बढ़ेगी।

Weather Department Forecast : 

Weather Department Forecast

इस साल हो रही है रिकॉर्ड तोड़ गर्मी : 

उत्तराखंड में गर्मी का सितम लगातार जारी है। गर्मी ने अबतक के अपने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। चिंता की बात ये है कि राज्य में गर्मी अभी और बढ़ने जा रही है मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि राज्य का तापमान सामान्य से 7 डिग्री ज्यादा है। ऐसी परिस्थिति 2004 में भी देखी गई थी और अभी कुछ दिन तापमान और बढ़ेगा जिससे मैदानी क्षेत्रों का तापमान 40 डिग्री जबकि पहाड़ी क्षेत्रों में तापमान 30 डिग्री को पार करने वाला है। लगातार बढ़ते तापमान की वजह से राज्य में वनागिनी की घटनाएं और भी ज्यादा बढ़ने वाली है।

Weather Department Forecast

12 अप्रैल के बाद मिलेगी गर्मी से राहत : 

Weather Department Forecast : वहीं मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में लोगों को गर्मी से राहत 12 अप्रैल के बाद मिलेगी। 13 और 14 अप्रैल को पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है इसके साथ ही 17 और 18 अप्रैल को भी बारिश की संभावना है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी साथ ही वनागिनी की घटनओँ में भी कमी आएगी

Weather Department Forecast

ये भी पढ़ें : पौड़ी में सरकारी स्कूली की सुधरेगी हालत, शिक्षा विभाग उठाने जा रहा ये ठोस कदम

Leave a Reply

Your email address will not be published.