Woman Killed For Dowry

Woman Killed For Dowry : फ​रीदाबाद में दहेज की बली चढ़ी एक और महिला, जानें क्या है पूरा मामला

क्राइम विशेष
News Uttarakhand

Woman Killed For Dowry : हरियाणा के फ​रीदाबाद में दहेज उत्पीड़न के बाद महिला की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। जहां मृतक महिला के परिजनों ने उसके ससुरालियों पर आरोप लगाया की पहले उन्होंने हमारी बेटी को कम दहेज लाने के लिए उससे मारपीट की और जब इससे भी उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने हमारी बेटी को दहेज के लिए मौत के घाट उतार दिया। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

Woman Killed For Dowry :

Woman Killed For Dowry

Woman Killed For Dowry : शादी के बाद से ही मानसिक रूप से करते थे प्रताड़ित

दरहसल मामला हरियाणा के फरीदाबाद का है ​जहां मृतिका के भाई ने बताया कि उसने अपनी बड़ी बहन प्रीति और छोटी बहन इंदू की शादी फरवरी 2017 में अकुंर और उसके छोटे भाई अंकित से कराई ​थी। शादी में उन्होंने अपने हिसाब से नकद और जेवरात देकर अप​नी बहन को विदा किया ​था। लेकिन लालची ससुराल वाले प्रीति को कम दहेज लाने के लिए रोज़ ताने मारते ​थे। और छोटी बहन को शादी के बाद से ससुराल लेके न​हीं ​गए, कई बार मामला पंचायत में ले जाने के ​बाद एक दो बार ससुराल लेकर गए ​थे।

लेकिन दूसरी तरफ बड़ी बहन प्रीति को उसके सास ससुर,पति,देवर और ननद लड़ा​ई कर कम दहेज लाने के लिए मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे जिसकी जानकारी प्रीति ने अपने भाई को भी दी थी।

ये भी पढ़ें : देहरादून का ऐसा सिद्ध पीठ जहां ब्रह्म हत्या के पाप से मुक्ति पाने के लिए आए थे भगवान लक्ष्मण, जानें पूरी कथा

Woman Killed For Dowry :

Woman Killed For Dowry

Woman Killed For Dowry : चुन्नी से गला घोंटकर कर दी हत्या

प्रीति ने अपने भाई को बताया था कि ससुराल वाले किसी भी हद तक जा सकते है। इस मामले को सुलझाने के लिए दोनो पक्षों ने पंचायत रखी थी लेकिन वहां प्रीति के ससुराल से कोई ​नहीं आया। यही नहीं प्रीति ने फोन कर बताया कि उसके ससुराल वाले उसे मार रहे ​है। यह बात सुनते ​​ही अरूण प्रीति के ससुराल पहुँचा और देखा की प्रीति के गले में चन्नी बंधी ​है और वो बेड प​र पड़ी ​है।

प्रीति के भाई को देख ससूराल वाले ​भागने लगे। दूसरी तरफ आनन फानन में प्रीति को अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पुलिस ने भाई आरूण के बयान के आधार पर ससुराल वालों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें : Dowry

Leave a Reply

Your email address will not be published.