190 Turtles Worth Crores Recovered

190 Turtles Worth Crores Recovered : राज्य में करोड़ों की कीमत के 190 कछुए बरामद

उत्तराखंड उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल विशेष
News Uttarakhand

190 Turtles Worth Crores Recovered : वन्य जीव की तस्करी के मामले में ऊधमसिंह नगर की पुलभट्टा पुलिस और एसओजी टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने दुर्लभ प्रजाती के जिंदा कछुओं समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। ऊधमसिंह नगर एसएसपी दलीप कुंवर ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि तीन बोरियों में बंद दुर्लभ प्रजाति के 190 कछुओं को बरामद किया है। जिनका वजन लगभग 150 किलों के करीब आंका गया है। वहीं पुलिस ने बताया कि इन कछुओं की अंतर्जनपदीय कीमत लगभग 38 लाख रुपये और अंतरराष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ रुपये है।

190 Turtles Worth Crores Recovered

ऐसे होती थी तस्करी : 

190 Turtles Worth Crores Recovered : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि एसओजी को मिली जानकारी के मुताबिक किच्छा-पुलभट्टा पर स्विफ्ट कार से कछुओं की तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति के कछुओं के साथ ही तराजू, पांच हजार नगद और दो मोबाईल फोन भी बरामद किये। पुलिस ने आरेपियों पर मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।

190 Turtles Worth Crores Recovered :

190 Turtles Worth Crores Recovered

190 Turtles Worth Crores Recovered : वहीं पूछताछ में आरोपी ने बताया कि प्रह्लाद ने बताया कि कछुओं को वो उत्तर प्रदेश के इटावा से खरीद कर लाए थे। इन कछुओं को काटकर 1000 प्रति किलो के हिसाब से बेचने जा रहे थे।

190 Turtles Worth Crores Recovered

ये भी पढ़ें : भारत-नेपाल सीमा पर 18 महीने बाद वाहनों की आवाजाही शुरू 

Leave a Reply

Your email address will not be published.