Badrinath door Open

Badrinath door Open : भू बैकुंठ भगवान बद्रीधाम के खुले कपाट, हजारों श्रद्धालु बने साक्षी

उत्तराखंड चमोली धर्म/संस्कृति
News Uttarakhand

Badrinath door Open : उत्तराखंड के चारों धामों में से एक बद्रीधाम के कपाट खुलने के साथ ही आज से चारों धामों के द्वार श्रद्धालुओं के लिए खुल गए हैं। श्रद्धालु 6 माह तक भगवान बद्रीविशाल के दर्शन कर सकेंगे। बता दें कि आज सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ भगवान बद्रीविशाल के कपाट खोले गए। इस मौके पर हजारों लोग कपाट खुलने के साक्षी बने।

Badrinath door Open

Badrinath door Open :  6.15 पर खुले भगवान बद्रीनाथ धाम के कपाट

चारधामों में से भगवान बद्रीविशाल के कपाट आज तय समय अनुसार 6बजकर 15 मिनट पर वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिये गए हैं। हजारों की संख्या में श्रद्धालु भगवान के दर्शन करने पहुँचे।

Badrinath door Open

बता दें कि रविवार को भगवान बद्रीविशाल के कपाट खुलते ही बद्रीधाम बद्रीविशाल के जयकारों के साथ गुजने लगा, सेना की मधुर बेंड ओर पवनमंद सुगन्ध सोभित भजन के साथ मंत्र मुग्ध करने वाला दृश्य देखने को मिला, हजारों की संख्या में श्रद्धालु भगवान बद्रीविशाल के दर पर पहुंचे और कपाट खुलते ही सभी को अखंड ज्योति के दर्शन हुए।

ये भी पढ़ें : वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ खुले बाबा केदार के कपाट, अब 6 माह तक हो सकेंगे बाबा केदार के दर्शन

Badrinath door Open : शिला मूर्ति से हटाया गया घृत कम्बल

धर्माधिकारी भुवन चन्द्र उनियाल ने बताया कि भगवान नारायण की शिला मूर्ति से घृत कम्बल हटाया गया और मुख्य पुजारी रावल द्वारा विधि विधान के साथ पूजा अर्चना को गयी, भगवान नारायण पर चढ़ाई गयी घृत कम्बल की चमक से यह बताया जा सकता है कि देश मे सुख समृद्धि रहेगी ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.