Action On Ghee Manufacturing Companies

Action On Ghee Manufacturing Companies : घी निर्माता कंपनियों पर जल्द हो सकती है कानूनी कार्यवाही, जानें वजह

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पौड़ी गढ़वाल राजकाज विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Action On Ghee Manufacturing Companies : पौड़ी में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम अब एक घी निर्माता कंपनी पर कानूनी कार्यवाही करने जा रही है। इसके लिये न्यायालय में जल्द ही खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम वाद दायर करेगी।

Action On Ghee Manufacturing Companies :

Action On Ghee Manufacturing Companies

सैंपल जांच : 

दरअसल एक जानी मानी घी निर्माता कंपनी का घी खाद्य सुरक्षा मानकों पर खरा नहीं उतरा है। जिसे सेहत के लिये बेहद ही हानिकारक बताते हुए घी निर्माता कंपनी को खाद्य सुरक्षा विभाग नोटिस भी भेज चुकी है। खाद्य सुरक्षा विभाग घी ने पहले जहां घी के लिये गये सैंपल को जांच प्रदेश की रूद्रपुर भेजा। जहां घी की आरएम वैल्यू कम पाई गयी कंपनी को नोटिस भेजा गया तो कंपनी ने जांच को खारिज करने की अपील की और घी का दूसरा सैंपल केंद्र की लैब कलकत्ता भेजने की अपील विभाग में दायर की। लेकिन केन्द्र की कलकत्ता लैब से भी घी का सैंपल फेल हो गया यहां भी घी की आरएम वैल्यू 21 पायी गयी।

Action On Ghee Manufacturing Companies

Action On Ghee Manufacturing Companies : जबकि मानको के अनुसार घी की आरएम वैल्यू 24 होनी थी। घी में ट्रांस फैट की मात्रा काफी पाये जाने पर घी को स्वास्थ के लिये हानिकारक बताया गया है। वहीं अब खाद्य सुरक्षा विभाग खाद्य आयुक्त को लैब रिर्पोट भेजकर न्यायालय में वाद दायर करने की अनुमति लेकर न्यायालय में कंपनी के खिलाफ वाद दायर करेगा।

Action On Ghee Manufacturing Companies

ये भी पढ़ें :  भर्ती परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी पर सीएम धामी का बड़ा फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published.