Covid New Varriant

Covid New Varriant : कोरोना से निपटने के लिए तैयार हरिद्वार स्वास्थ्य विभाग, किए गए हैं ये खास इंतजाम

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं राजनीति हरिद्वार हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Covid New Varriant : देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार भी पूरी तरीके से अलर्ट मोड़ पर है और पर्यटक स्थलों पर लगातार कोरोना की रोकथाम के लिए व्यापक कदम उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरिद्वार स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से निपटने को बूस्टर डोज के लिए ब्लाकवार शिविर स्थलों के चिह्नीकरण का कार्य भी शुरू कर दिया गया है और अब एक दो दिन में बूस्टर डोज लगना भी शुरू हो जाएंगे।

 

Covid New Varriant

Covid New Varriant : पर्याप्त मात्रा में दवा

सीएमओ ख़केन्द्र गंगवार का कहना है कि कोरोना महामारी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा गाइडलाइन जारी की गई है की सर्दी खांसी जुकाम वाले सभी मरीजों की सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटलों में जांच कराई जाएगी और इसके साथ ही आरटी पीसीआर में पाजिटिव मिले सभी मरीजों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दून मेडिकल कालेज देहरादून भेजने के लिए निर्देशित किया गया है। यही नहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पतालों में रोगियों के उपचार के लिए पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन सिलिंडर बेड वेंटीलेटर और दवाओं की व्यवस्था भी की गई है।

Covid New Varriant

साथ ही सभी सैंपलों की सूचना अनिवार्य रूप से आइडीएसपी अंतर्गत इंटिग्रेटेड हेल्थ इंफार्मेशन पोर्टल में देने को भी कहा गया है। सीएमओ ने ये भी बातया की कोरोना से निपटने के लिए सभी इंतजाम पुख्ता किए गए हैं और ऑक्सीजन सिलेंडर बेड वेंटीलेटर और दवाओं की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा में है।

 

Covid New Varriant

ये भी पढ़ें : डीएम सोनिका ने लगाया जनता दरबार, शिकायतों के समाधान के दिए निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.